भूतपूर्व सैनिकों की अनूठी पहल, देशभक्ति के साथ दिया पर्यावरण बचाने का संदेश पौधे लगाकर लोगों को कोरोना से जंग जीतने मास्क भी बांटे, बरही में हुई पहल

बालोद। बालोद ब्लॉक के ग्राम बरही में ग्रामीणों व पूर्व सैनिकों ने मिलकर पौधारोपण, मास्क वितरण के साथ देश भक्ति का अनूठा संदेश दिया। गांव के प्रमुख लोगों ने मिलकर सड़क किनारे पौधे लगाकर हरियाली बचाने का संदेश दिया तो लोगों को मास्क बांट कर कोरोना से जंग जीतने के लिए भी प्रेरित किया गया। लोगों ने कोरोना के संकट में फिजिकल दूरी का का पालन करते हुए आजादी के पर्व की तरह बैंड बाजे व तिरंगे के साथ पूर्व सैनिक संघ के साथियों ने गांव में रैली निकाली और देशभक्ति के नारों के साथ सभी गांव से बाहर सड़क किनारे पहुंचे जहां पर हाथों में तिरंगा लिए लोगों ने पौधे लगाकर लोगों को हरियाली सहेजने का संदेश दिया। इस अनूठे अभियान में पूर्व सैनिक संघ के साथियो के नेतृत्व में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पूर्व सैनिकों के साथ-साथ बुजुर्गों, महिला समूहों ने भी हौसला बढ़ाया तो वही पौधों के रखरखाव संरक्षण व हमेशा देखभाल करने का संकल्प भी लिया गया।

1000 रुपए पूर्व सैनिक संघ के द्वारा संतोष सिन्हा को देकर पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी भी सौंपी गई तो वही ग्राम के प्रमुख नागरिकों को भी पौधा भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान भूत पूर्व सैनिक संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार साहू, कैप्टन जगमोहन साहू, पूरनलाल पुसरिया, पुष्पाल साहू, भीम सिंह साहू, डीके दास पीलू राम सूर्यवंशी हेमेंद्र कुमार सोनभद्र, गोकर्ण साहू, भगवती प्रसाद साहू, अनिरुद्ध साहू, बाली, टूकेश्वर, प्रदीप देवांगन, गोविंद राम गुरु, एसएन साधक व अन्य मौजूद रहे।