Exclusive- बॉयफ्रेंड निकला धोखेबाज-घर से भगाया, मंदिर में शादी रचाया फिर बीच में छोड़कर फरार, भटकी गर्लफ्रेंड पहुंची बालोद, पुलिस ने दिया यहां पनाह, पढ़िए पूरा मामला

दीपक यादव बालोदबीती रात को बालोद शहर के बस स्टैंड में प्रेम प्रसंग का एक अनूठा मामला सामने आया। इस मामले में बड़ी बात यह सामने आई कि एक लड़की को 16 साल का एक नाबालिक लड़का अपने चार दोस्तों के साथ भगा ले गया था। फिर मंदिर में शादी रचाया और बीच राह में छोड़ कर भाग गया। 23 साल की लड़की खुद को रायगढ़ जिले के सारंगढ़ की रहने वाली बता रही है और वह रायपुर में भटकी हुई थी। जो घर जाने के लिए धोखे से दूसरे बस में बैठ गई और बालोद पहुंच गई थी। बॉयफ्रेंड ने उसे धोखा दे दिया है। लड़की बस स्टैंड पहुंचने के बाद भटक रही थी जिस पर कुछ लोगों की नजर पड़ी और एक युवक ने नजदीक में ही स्थित आश्रय स्थल रैन बसेरा की प्रबंधक चित्रलेखा साहू को मामले की जानकारी दी। चित्रलेखा ने तत्काल जानकारी बालोद थाने व नगरपालिका के आजीविका मिशन के अफसरों को दी। लड़की बाहर से थी और कोरोना का खतरा भी था इसलिए सावधानी बरतते हुए उससे पुलिस प्रशासन ने पूछताछ की।

इस तरह से बताई युवती ने अपनी आपबीती

युवती ने पुलिस को बताया कि वह एक लड़के से प्यार करती है। उक्त लड़का व उनके तीन दोस्त, चारों उसे उनके घर से भगा ले गए और रायपुर पहुंचे थे। जहां उन दोस्तों के बीच ही उसने अपने प्रेमी से शादी की। फिर चारों कमरा बुक करवा कर आने की बात कहकर मंदिर के पास छोड़ कर चले गए और आए ही नहीं । बॉयफ्रेंड का नंबर अब बंद बता रहा है उसका बॉयफ्रेंड उसका एक मोबाइल भी मांग कर ले गया कि मेरे में बैलेंस नहीं है, इससे तुम्हें दूसरे मोबाइल पर फोन करूंगा। लड़की के पास एक और मोबाइल है लेकिन उसमें किसी का नंबर भी नहीं है। नया सिम भी लगा हुआ है। 2 से 3 घंटे तक लड़की अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार करती रही कि लौटकर आएगा और मंदिर में शादी के साथ नई जिंदगी की शुरुआत करेंगे लेकिन वह आया ही। नहीं थक हार कर लड़की घर जाने के लिए रायपुर बस स्टैंड पहुंची लेकिन वह गलत बस में बैठ गई और रायपुर से बालोद दल्ली भानु की ओर निकल पड़ी फिर बालोद बस स्टैंड में उतरी। घर वालों का नंबर भी उसे याद नहीं है, ना जो मोबाइल उनके पास है उसमें भी किसी का नंबर नहीं है। सो वह भटक गई। अब घर नहीं जा पा रही है। टीआई प्रशांत पैकरा, जीएस ठाकुर सहित अन्य स्टाफ ने पूछताछ के बाद लड़की को आश्रय स्थल में ही एक अलग कमरे में पनाह दिया है। जिसे फिर अब परिजनों के पास पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।