ब्रेकिंग न्यूज़- जंगल की ओर लकड़ी लाने गए युवक पर तीन भालूओं ने किया हमला, दो फॉरेस्ट गार्ड ने बचाई जान, पहुंचाया अस्पताल, पढ़िए बालोद जिले का है पूरा मामला

डौंडी/ बालोद। डौंडी ब्लॉक के ग्राम आमाडुला गांव से भालू के हमले की एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां अपने ससुराल में घूमने के लिए आए एक दमाद महामाया निवासी कुलेश्वर यादव 25 पर तीन भालूओं ने हमला कर दिया।

घटना के वक्त वह आमाडूला के जंगल से लगे हुए राजस्व क्षेत्र में लकड़ी लाने के लिए गया हुआ था। जैसे-तैसे युवक ने खुद को भालुओं से पीछा छुड़ाया और जान बचाने के लिए दौड़ लगाई। उन्हें देखकर सर्चिंग में निकले हुए फॉरेस्ट गार्ड कमल नारायण गौतम व गीतेश यादव ने उन्हें बचाया और समय पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आमा डुला में पहुंचाया। जहां फिर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल बालोद रेफर कर दिया है। ज्ञात हो कि आमा डुला इलाका बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है। यहां के जंगलों में भालू तेंदुए सहित कई जंगली जानवरों की आहट मिलती रहती है। जिसे देखते हुए वन विभाग लगातार ग्रामीणों को सचेत भी करती है कि वह जंगल में असुरक्षित ढंग से बिल्कुल ना जाए। इस घटना के बाद वन विभाग की ओर से ₹500 तत्कालिक सहायता राशि दी गई है। डौंडी रेंजर पुष्पेंद्र साहू ने बताया कि लोग जंगल की ओर फुटू, बांस करील लेने ना जाए। अपने घरों में ही रहे। लगातार जंगली जानवर रहवासी इलाके में आ रहे हैं। इसलिए लोगों से अपील की गई है कि वे जंगली क्षेत्रों में जाने से बचें।