Exclusive- दल्ली राजहरा का निकला मृतक ठेकेदार, अंडरब्रिज दैहान में पानी भरे होने के कारण पुराने रास्ते से पटरी पार कर रहा था, फंस गई बाइक और हुआ हादसा

बालोद। बालोद दल्ली राजहरा रेलवे लाइन पर दैहान के पास सुबह मालगाड़ी की चपेट में आने से जिस ठेकेदार की मौत हुई, उसकी पहचान हो गई है। वह दल्ली राजहरा के वार्ड 14 का रहने वाला बताया जा रहा है। जिसकी उम्र 28 साल व नाम चिमन देशमुख है। जो सिविल ठेकेदारी का काम करता था। घर में माता पिता, दो बहन हैं। जिसमें एक बहन की शादी हो गई है। मृतक अविवाहित था और रेलवे के तहत ही बिजली पोल लगाने का काम किया करता था। डौंडी व आसपास में काम करने का ठेका उसे मिला था। बुधवार को वह मालीघोरी से वापस कार्यस्थल की ओर जाने के लिए बाइक से आ रहा था। सुबह ही घर से निकला था। घटना स्थल पर जांच में पहुंचे बालोद के थाना प्रभारी प्रशांत पैकरा ने दैनिक बालोद न्यूज को बताया कि आस पास और भी वर्कर काम कर रहे थे।

जिनसे पूछताछ से पता चला कि अंडर ब्रिज में पानी भरे होने के कारण अक्सर बाइक चालक पुराने रास्ते से ही पटरी क्रॉस करते हैं और इसी लापरवाही के चलते ठेकेदार को जान से हाथ धोना पड़ गया। वह पानी भरे होने के कारण पुराने रास्ते से बाइक उठाकर जा रहा था अचानक पटरी पर बाइक फंस गई। इस बीच तेज रफ्तार में माल गाड़ी भी आ गई बाइक निकालने की कोशिश करता रहा लेकिन नहीं निकली मालगाड़ी ने उन्हें चपेट में ले लिया।

रेलवे नही देती अंडरब्रिज पर ध्यान
रेलवे द्वारा बिना गेट क्रासिंग पर हादसे रोकने के लिए ही अंडरब्रिज बनाए गए हैं लेकिन बरसात में कोई देखने वाला नहीं होता है। जहां पानी भरा रहता है, रास्ता बंद हो जाता है। मजबूरी में लोग दूसरे रास्ते से आना-जाना करते हैं और इसी लापरवाही के चलते ही लोग अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं। जिसका परिणाम इस हादसे के रूप में सामने आया। बरसात में ब्रिज से पानी निकालने का पर्याप्त इंतजाम भी नहीं करते हैं नतीजा यह था कि रेलवे के अंतर्गत ठेकेदारी करने वाले ठेकेदार की मौत हो गई।