अवैध चखना सेंटर में चोरी की बिजली से आबकारी विभाग के परिसर पर खुलेआम हुकिंग कर हो रही है चोरी आबकारी विभाग मौन ,विद्युत विभाग करेंगे कार्यवाही

हुकिंग तार जब्ती के बावूजद कोई कार्यवाही नहीं
अवैध चखना सेंटर में कोई भी कार्यवाही नहीं

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।आबकारी विभाग व्दारा डोंगरगांव मोहड़ सरहद में चलाए जा रहे शासकीय मदिरा दुकान के समीप अवैध चखना सेंटरों में हुकिंग कर बिजली चोरी की जा रही है. शिकायत के बाद विद्युत विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर हुकिंग तार आदि को जब्त किया किन्तु अब तक किसी के खिलाफ कोई भी कार्यवाही सामने नहीं हुई है.
शहर में आबकारी विभाग की मनमानी किसी से छिपी नहीं है फिर चाहे अवैध चखना सेंटरों का संचालन हो या फिर कोचियों के माध्यम से गांव गांव तक शराब की सप्लाई करने का मामला हो किसी भी काम में विभाग के कर्मचारियों की तारीफ की जाये कम होगा. अब आबकारी विभाग के खाते में एक और मामला जुड़ रहा है, विभाग के परिसर में चल रहे अवैध चखना सेंटर में मुख्य स्ट्रीट लाईन से खुलेआम बिजली चोरी का मामला सामने आया है. स्थानीय मिडिया की टीम की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची विद्युत विभाग की टीम ने हुकिंग किये जाने वाले तार और विद्युत कनेक्शन को मौके में जाकर जब्त किया गया है किन्तु आबकारी विभाग के खिलाफ कार्यवाही करने में विद्युत विभाग के भी हाथपांव फूल रहे हैं. हॉलाकि इस पूरे घटनाक्रम की बकायदा विडियोग्राफी हुई है और चखना दुकान का संचालक विद्युत विभाग के कर्मचारियों के सामने ही दुकान से चलते बने. आबकारी विभाग के संरक्षण में संचालित इस अवैध चखना दुकान में लगातार चोरी की बिजली उपयोग की जाती थी और विद्युत विभाग के कर्मचारियों का इस क्षेत्र में लगातार आवागमन रहता है किन्तु कभी कोई कार्यवाही नहीं हुई. इस संबंध में कार्यवाही करने पहुंचे जेई ताम्रध्वज पिस्दा ने अपने उच्चाधिकारियों से भी सलाह ली किन्तु इसके बावजूद आबकारी विभाग या चखना सेंटर संचालक पर कोई भी कार्यवाही नहीं किया जाना अनेक सवालों को जन्म देता है. विभाग के एई जनक साहू ने चर्चा के दौरान बताया कि वे छुट्टी पर हैं.मामले में श्री पिस्दा ने बताया कि शराब दुकान परिसर पर चखना सेंटर में बिजली चोरी की जा रही थी और हुकिंग वायर आदि की जब्ती की गई है लेकिन मौके पर कोई व्यक्ति उपस्थित नहीं मिला और उच्चाधिकारियों से चर्चा करने के बाद किसी पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

पी सी साहू कार्यपालन अभियंता विद्युत विभाग ने कहा कि

डोंगरगांव शासकीय शराब दुकान के पास अवैध चखना सेंटर में हुकिंग तार से विद्युत चोरी की गई थी जिनको जप्त किया गया है इस संबंध में थाना में सूचना दे दी गई है कोई भी व्यक्ति विद्युत चोरी करता है तो वो अपराध की श्रेणी में आता है विद्युत विभाग द्वारा इस मामले की जांच कर दोसी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *