गुंडरदेही नगर के अर्जुंदा चौक में चला अतिक्रमण पर शासन का बुलडोजर,लोगो ने लगाए प्लाटिंग करने वालो को फायदा पहुंचाने का आरोप

दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।मलबे में तब्दील इस तस्वीर को आप देख रहे हैं वहां कुछ घंटे पहले यहां दुकान सजा करती थी लेकिन अवैध अतिक्रमण का हवाला देते हुए इनके दुकानों पर आज नगर पंचायत गुंडरदेही के द्वारा बुलडोजर की कार्यवाही करते हुए सभी दुकानों को मलबे में तब्दील कर दिए गए हैं। हालांकि यह सभी काफी लंबे समय से इस शासकीय भूमि पर होटल ठेला लगाकर दुकान चलाया करते थे इसी होटल ठेले से यह अपने परिवार का भरण पोषण भी करते थे लेकिन आज इनके आसियानों पर शासन का बुलडोजर चल गया।

कार्यवाही से नाराज है दुकान संचालन करता

दुकान चला रहे लोगों का कहना है कि हमें तीन बार नोटिस दिया जा चुका है लेकिन आज कार्यवाही करेंगे करके किसी ने हमें सूचित नहीं किए थे। नगर पंचायत के अधिकारी ने बिना किसी को सूचित करें हमारे दुकानों में बुलडोजर की कार्यवाही किए हैं हमें सामान निकालना तक के भी मोहलत नहीं दिए हैं कई लोग ऐसे भी हैं जिसके दुकानों में ताला लगा हुआ था उसके दुकानों को भी तोड़कर मलबे में तब्दील कर दिया है जिससे उसकी लाखों रुपए का भी नुकसान हुआ है अगर हमें थोड़ी सी मोहलत देते तो हम अपने सामानों को बाहर निकल ला पाते। कार्यवाही के बाद अब दुकानदार अधिकारियों से न्याय गुहार भी लगा रहे। उनका कहना है कि अभी बारिश का मौसम है बारिश के मौसम में वह कैसे अपने परिवार का भरण पोषण करेंगे इसी दुकान के सहारे उनका पूरा परिवार दो वक्त की रोटी खाते थे।

दुकानदारों ने लगाए सीएमओ के ऊपर प्लाटिंग करने वाले को फायदा पहुंचाने का आरोप

आज जहां अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्यवाही किया गया उसके ठीक पीछे बड़े पैमाने पर प्लाटिंग का काम जोरों शोरों से किया जा रहा है। लोगों ने नगर पंचायत सीएमओ के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध प्लाटिंग करने वालों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से यह कार्य किया जा रहा है।

काफी समय से शिकायत मिल रहा था सीएमओ कुलदीप झा

बता दे कि नगर पंचायत सीएमओ कुलदीप झा को आए मात्र 3 महीने ही हुए हैं। आते ही सबसे पहले उन्होंने अवेध अतिक्रमण करने वालों के ऊपर धावा बोल दिया है। झा ने मीडिया को बताया की काफी लंबे समय से अवैध अतिक्रमण करने वालों की शिकायत मिल रहे थी जिसके ऊपर आज कार्यवाही किया गया आगे इसी तरह से अवैध काम करने अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही लगातार चलता रहेगा।

अधिकारियों की माने तो गुंडरदेही के तांदूला नदी पुल से लेकर अर्जुंदा चौक के दोनो ओर फूटपाथ का निर्माण किया जाना है। इसकी कारण लंबे समय से अतिक्रमण कर दुकान चला रहे लोगों के दुकानों पर बुलडोजर की कारवाई किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *