हाथा देकर कक्षा में प्रवेश की बेटियां यह पहल पूरे देश के लिए प्रेरणा पहले महावर घुले थाल पर अपने पैर रख द्वार पर निशानी दी।

दैनिक बालोद न्यूज/अर्जुन्दा।शासकीय पीएम श्री कन्या विद्यालय अर्जुन्दा में शाला प्रवेश उत्सव के दिन अलग थलक नजारा देखने को मिला।स्कूल के सभागार में पालक एवम अतिथियों के द्वारा मां सरस्वती के तैल चित्र में दीप प्रज्वलित कर अबीर गुलाल लगाया गया साथ ही पालकों,शिक्षक शिक्षिकाओं द्धारा बेटियों की आरती उतारकर गुलाल लगाया गया।

पहले महावर घुले थाल पर अपने पैर रख द्वार पर निशानी दी।

उसके बाद हल्दी घुले आटे की थाल पर अपने दोनों हाथों से दीवारों पर हाथा दिया,जिस प्रकार गृह प्रवेश में बेटियों के द्वारा दिया जाता है।यहां बेटियों ने कक्षा में प्रवेश के पहले महावर घुले थाल पर अपने पैर रख द्वार पर निशानी दी।
उसके बाद हल्दी घुले आटे की थाल पर अपने दोनों हाथों से दीवारों पर हाथा दिया,जिस प्रकार गृह प्रवेश में बेटियों के द्वारा दिया जाता है।

अपने परंपरा और रीति रिवाज के अनुसार इन बच्चों का शाला प्रवेश देख उपस्थित सभी पालक आनंदित हो गए।

पालकों व अतिथि द्धारा बच्चों को पुस्तक वितरण किया गया

इस अवसर पर प्रधान पाठक श्री मिथलेश शर्मा एवम प्राचार्य श्रीमती नूतन गजेंद्र ने बच्चों का अभिनंदन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की एवम शाला के अनुशासन का पालन करते हुए पढ़ाई के साथ ही सभी शालेय गतिविधियों में भाग लेने प्रेरित किया।

लाजवी विश्वकर्मा के पिता नन्द लाल विश्वकर्मा का जन्म दिन भी शाला परिवार द्वारा मनाया गया

कक्षा नवमी की विद्यार्थी लाजवी विश्वकर्मा के पिता नन्द लाल विश्वकर्मा का जन्म दिन भी शाला परिवार द्वारा मनाया गया यह बेहतरीन पहल का श्रेय प्रधान पाठक मिथलेश शर्मा को जाता है प्रथम सत्र के प्रथम दिन ही सभी बच्चे न्यौता भोजन पाकर बहुत प्रसन्न नजर आए।न्यौता भोजन श्री रोहित कुमार देवांगन पत्रकार एवम प्रदेश मीडिया प्रभारी ओबीसी महासभा छत्तीसगढ़ के द्वारा अपने पुत्र नीतीश एवम पुत्रवधू अर्चना को पुत्र रत्न आध्विक की प्राप्ति के उपलक्ष्य में करवाया गया।


आपको बता दें प्रधान पाठक ,राज्यपाल पुरुस्कृत शिक्षक,साहित्यकार ,कवि एवम प्रभारी प्रधान पाठक ,, कुशल उद्घोषक, सांस्कृतिक विरासत के धनी मिथलेश प्रसाद शर्मा द्वारा बेटियों के लिए अविस्मरणीय पहल किया गया इस बेहतरीन पहल को पालकों व शिक्षक शिक्षिकाओं एवम शामिल हुए अन्य अतिथियों द्वारा सराहना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *