अच्छा सड़क नही तो होगा सड़क पर आंदोलन,15 दिनों तक सकारात्मक प्रतिक्रिया का करेंगे इंतजार,10 गांवों के लोगो ने दिया ज्ञापन।

गोडालवाही से उमरवाही के रास्ते गुंडरदेही तक सड़क की हालत खराब ,क्षेत्र में सड़क के मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम दिया अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

दैनिक बालोद/डोंगरगांव।गोडालवाही से उमरवाही के रास्ते गुंडरदेही तक के सड़क की स्थिति जर्जर है इस जर्जर सड़क पर आवागमन काफी प्रभावित होता है। लंबे समय से क्षेत्र वासियों को सड़क के लिए सांत्वना दिया जा रहा था,पर अब सब्र का बान टूटने से क्षेत्र के लोगो ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर चौड़ी सड़क के लिए मांग की है। इस सड़क को बनाये जाने के विषय मे कई बार मामला उछलता आया है पर लंबे समय से आज तक इसपर ध्यान नही दिया गया, बीच बीच मे बजरी गिट्टी डाल कर सड़क के गड्डो को पाट तो दिया जाता है पर महीने भर बाद फिर ऐसी स्थिति बन जाती है। इस जर्जर सड़क से मुक्ति पाने के लिए इसका स्थायी निवारण अत्यंत आवश्यक है।

जर्जर सड़क की स्थिति कर रही है दुर्घटना को आमंत्रित

उक्त क्षेत्र के सरपंच व सामाजिक कार्यकर्ता ग्राम पंचायत गोडालवाही से ले कर बड़गांव, उमरवाही ,परेवाडीह, बरबसपुर, संबलपुर,गिदर्री, मोहगॉव, जोन्धरा, गुंडरदेही के सरपंच उपसरपंच व स्थानीय समाजसेवीयो ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क के लड़ाई के लिए सड़क से सदन तक जाने को तैयार है,15 दिनों के भीतर सरकार के तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया नही मिलने पर क्षेत्र के लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। अनुविभागीय कार्यालय पहुचे प्रतिनिधि मंडल अनन्त तिवारी उमरवाही, लक्ष्मी चंद शंखला उमरवाही, रोहित नेताम सरपंच, भूपेंद्र नायक जनपद सदस्य, रूपेश साहू सरपंच, नूनकरन भुआर्य,पूर्व सरपंच, ओमकार साहू, सुरेश मेश्राम,श्रीमती शैल बाई भुआर्य,सुरेश चुरेन्द्र उपसरपंच, गंशु कोलियारे उप सरपंच,ठाकुर राम यादव,नवीन साहू,जितेंद्र कोषमा उपस्थित रहे। उक्त सम्बद्ध में अनन्त तिवारी ने प्रेस वार्ता में कहा कि सड़क विकास का मूल माध्यम होता है,अच्छे सड़क के अभाव में क्षेत्र का हर गाँव पिछड़ कर रह जाता है।जर्जर सड़क के कारण स्कूली शिक्षा से ले कर व्यापार, व प्रशासनिक कार्य बेहद प्रभावित होते है, दोहरी गाड़ी निकलने में भी बेहद परेशानी होती है।अगर क्षेत्र को अच्छे सड़क की उपलब्धता हो जाय तो आस पास के गाँव शहर से जुड़ जाएंगे, ओर यह सड़क विकास का ऊत्तम मार्ग होगा।लंबे समय से यहां अच्छे सड़क के अभाव में स्थानीय रोजगार भी प्रभावित होता है,अनन्त ने बताया कि सरकार के तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया नही मिलने की स्थिति में क्षेत्र वासी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।इसी प्रकार श्री रूपेश साहू सरपंच ने इस विषय मे जानकारी देते हुए कहा की हर गाँव का विद्यार्थी अच्छा स्कूल ,अच्छा सड़क, अच्छा अवसर चाहता है पर सड़क के अभाव में यह सपना अधूरा रह जाता है।उन्होंने सरकार से अपील की है जल्द ही सड़क निर्माण के लिए मुख्यमंत्री जी के ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिले ताकि क्षेत्र दुगुनी गति से विकास करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *