कोलम्बिया कॉलेज ्ऑफ फार्मेसी में हुआ क्विज कॉम्पिटिशन,स्टूडेंट्स किए अपने अनुभव साझा

स्टूडेंट्स को बेहतर बनाने कोलम्बिया कॉलेज ऑफ फार्मेसी का सराहनीय प्रयास

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।कोलंबिया कॉलेज आप फार्मेसी के विद्यार्थियों के बौद्धिक एवं विषय संबंधित ज्ञान का मूल्यांकन करने के उद्देश्य से कॉलेज संस्थान में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें विद्यार्थियों का चयन उसके निरंतर गतिविधि और बेहतर प्रदर्शन के स्वरूप 4 ग्रुप में बांटा गया, जिसमें 5-5 विद्यार्थी सम्मिलित थे।


विद्यार्थियों के समक्ष उसके विषय के संबंधित प्रश्न तैयार किए गए थे जो कि अलग-अलग संबंधित विषयों से लिया गया था

प्रतियोगिता पूर्ण रूप से किसी एक समूह के विद्यार्थियों के लिए सरल नहीं रहा, इसमें प्रतिद्वंदी ग्रुप का भी बराबर का मुकाबला दिखाई दे रहा था ।
लेकिन अंत में जीतता वही है जो हालातों से हार नहीं मानता इस बात को सिद्ध किया B1 (योगेंद्र एवम ग्रुप) के ग्रुप ने जिन्होंने इस प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया वही इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान हासिल करने में A2 (आलोक एवम ग्रुप) ग्रुप सफल रहा।


विजेताओं ग्रुप एवं वहां पर मौजूद समस्त विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कॉलेज के प्राचार्य माननीय डॉ सुरेंद्र सराफ सभी विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया

एवं भरोसा दिलाया कि कॉलेज में इस तरह का प्रतियोगिता का आयोजन हमेशा की तरह किया जाता रहेगा जो विद्यार्थियों के भविष्य में उसके सफल होने के लिए मददगार साबित हो।
कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य एवं सभी शिक्षक गणों के द्वारा पुरस्कार स्वरूप विजेताओं ग्रुप को पौधा भेंट किया गया, जिसको विद्यार्थियों के द्वारा कॉलेज के प्रांगण में पौधारोपण किया गया और सभी ने संकल्प लिया कि इस बढ़ते हुए पौधों की तरह हम भी अपना भविष्य में इसी तरह निरंतर बढ़ते रहने का प्रयास करते रहेंगे और अपना एवं कॉलेज का नाम रौशन करते रहेंगे ।
आप सभी को कोलंबिया कॉलेज ऑफ फार्मेसी के तरफ से 75वी आजादी के अमृत महोत्सव के स्वरूप हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *