कोविड-19 टीकाकरण का पहला टीका सिविल सर्जन डॉ. एस.एस.देवदास और दूसरे नम्बर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.के.सोनी को लगाया गया टीका।

कोविड-19 का पहला टीका सिविल सर्जन और दूसरे नम्बर पर जिला टीकाकरण अधिकारी को लगाया गया
कलेक्टर ने जिले के तीनों टीकाकरण केन्द्र का किया अवलोकन जिले में आज से हुई कोविड-19 टीकाकरण की शुरूआत

दैनिक बालोद न्यूज़/जिले में आज कोविड-19 टीकाकरण के प्रथम चरण की शुरूआत हुई। जिला चिकित्सालय बालोद के टीकाकरण केन्द्र में कोविड-19 का पहला टीका सिविल सर्जन डॉ. एस.एस.देवदास और दूसरे नम्बर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.के.सोनी को लगाया गया। कलेक्टर जनमेजय महोबे, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री लोकेश कुमार चन्द्राकर इस अवसर पर मौजूद थे। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के टीकाकरण केन्द्र में पहला और दूसरे नम्बर पर टीका लगवाने वाले सिविल सर्जन और जिला टीकाकरण अधिकारी से निगरानी कक्ष में बात की और पूछा कैसे लग रहा है, दोनो डॉक्टर ने बताया कि अच्छा लग रहा है।


कलेक्टर महोबे ने कोविड-19 टीकाकरण हेतु तैयार किए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवरी और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुन्दा पहुॅचकर टीकाकरण कार्य के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने वहॉ पंजीयन काउंटर, प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष, निगरानी कक्ष, प्रबंधन कक्ष व व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने वहॉ कोविड-19 का टीका लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों से भी चर्चा की। कलेक्टर ने वहॉ ड्यूटीरत डॉक्टर व स्टॉफ को सजगतापूर्वक टीकाकरण कार्य करने के निर्देश दिए। डिप्टी कलेक्टर एवं कोविड-19 टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी श्री अभिषेक दीवान इस अवसर पर मौजूद थे।