विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने की सांकरदाहरा के घाटों की सफाई


स्थानीय युवकों से की स्वच्छता बनाये रखने की अपील

डोंगरगांव। राष्ट्रवादी छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बीते दिनों छत् तीसगढ़ के दूसरे प्रयाग के रूप प्रसिद्ध समीपवर्ती तीर्थस्थल सांकरदाहरा के घाटों की सफाई की और पर्यावरण संवर्धन के लिए आसपास के खाली स्थानों पर वृक्षारोपण किया।
कोरोना संक्रमण काल में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपने – अपने घरों में खाली बैठने के स्थान पर रचनात्मक तथा सेवाभावी कार्यों में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। कोरोना के कारण स्कूलों की पट बंद होने के बाद पिछले कुछ महिनों से ग्रामीण क्षेत्र के कार्यकर्ता अपने – अपने गांवों के मुहल्लों में बच्चों को पढ़ा रहे थे। वहीं अब कार्यकर्ताओं ने सौंदर्यीकरण तथा स्वच्छता अभियान के तहत् सांकरदाहरा के विभिन्न घाटों की साफ सफाई की।
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सहित महाराष्ट्र ्के भी श्रद्धालु अपने परिजनों के अस्थि विसर्जन के लिए सांकरदाहरा आते हैं। लेकिन पिछले कुछ महिनों से शिवनाथ नदी के समीप बने घाटों में साफ सफाई की शिकायतें आने के बाद विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने यहां की सफाई की। साथ ही स्थानीय युवकों का उन्हें साथ मिला।
इस दौरान प्रमुख रूप से दानेश्वर साहू, जिला संयोजक लक्ष्मीनारायण सेन, नगर अध्यक्ष प्रेमचंद साहू, नगर मंत्री नवनीत अहीर, मनोज साहू, आशीष कामड़े, यशवंत नायक, गौरव यदु, रूपेश कुमार, अमन ठाकुर के साथ स्थानीय युवकों में ओमप्रकाश निषाद, ओमप्रकाश साहू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *