सीएमओ के अमर्यादित व्यवहार से आहत व्यापारियों ने की कार्यवाही की मांग

एसडीएम को कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन

डोंगरगांव। रविवार को बाजार एरिया के कुछ दुकानों को बंद करवाने के दौरान स्थानीय नगर पंचायत के सीएमओ के अमर्यादित तथा अभद्रतापूर्ण व्यवहार से आहत व्यापारियों ने आज एसडीएम को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रशासनिक कार्यवाही की मांग की है। व्यापारियों ने सीएमओ पर कोविड – 19 के गाइडलाईन के उल्लघंन का भी आरोप लगाया है।
उल्लेखनीय है कि नगर के विभिन्न क्षेत्रों में रोज मिल रहे कोरोना संक्रमितों के दौरान बीते दिनों स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक के बैंक मैनेजर सहित कुछ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आया था। उसके बाद प्रशासन द्वारा बैंक एरिया को कंटेनमेन एरिया घोषित करते हुए बैंक सहित आसपास की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया था। लेकिन दूसरे दिन ही बैंक में कर्मचारियों को बदलकर बैंक को खोल दिया गया और आम दिनों की तरह बैंक में कामकाज चालू हो गया। बैंक की देखादेखी आसपास के दुकानदारों ने भी अगले दिन अपनी – अपनी दुकानें खोल ली। इसके बाद इन्हीं दुकानदारों में एक धान व्यापारी भी कोरोना संक्रमित निकल गया। जिसके बाद उक्त व्यापारी के घर के आसपास को कंटेनमेन एरिया घोषित करते हुए प्रशासन द्वारा उस एरिया में आवाजाही बंद करवा दिया गया।
इस दौरान कतिपय लोगों ने संक्रमित व्यक्तियों के दुकानों के चालू रहने की शिकायत कर दी, जिस पर एसडीएम द्वारा निर्देशित करते हुए सीएमओ सहित नगर पंचायत के अमले और पुलिस बल को कंटेनमेन एरिया के दुकानों को बंद करवाने के लिए भेजा।

इस दौरान सीएमओ के कथित रूप से कडक़ और अमर्यादित व्यवहार को लेकर व्यापारियों में जमकर आक्रोश हो गया और वे उत्तेजित हो गये

बताया जाता है कि इसी बीच सीएमओ के कोरोना पॉजीटिव होने की खबर फैल गई। इससे व्यापारी और नाराज और उत्तेजित हो गये कि जब सीएमओ ने कोरोना टेस्ट करवाया है तो उन्हें सार्वजनिक फील्ड में आने से अपने आपको बचाना चाहिये। इसी मामले को लेकर आज नगर के कुछ व्यापारियों ने सीएमओ के विरूद्ध नगरवासियों के जान को जोखिम में डालने, कोविड 19 के गाइड लाईन का पालन नहीं करने और व्यापारियों से अभ्रदता तथा अमर्यादित व्यवहार करने के विरूद्ध प्रशासनिक कार्यवाही की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से पार्षद सिद्दिक बड़ग़ुजर, संजय चौधरी, विकास जैन, लालदास साहू, वैभव माहेश्वरी, संजय जैन, सौरभ जैन, रोशन बोहरा, मोनू बोहरा, राजा धूत, चंकी जैन, नरेश देवांगन आदि प्रमुख हैं।


विरेन्द्र सिंह एसडीएम का कहना है

– नगर के व्यापारियों ने सीएमओ के विरूद्ध कुछ शिकायतों को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। उसे मूलत: कलेक्टर को भिजवाया जा रहा है।