छोटे भाई पर कुल्हाड़ी चलाने वाला बड़ा भाई गिरफ्तार, पुलिस ने दर्ज किया धारा 307 का केस, हमले की वजह पुराना जमीन विवाद भी, पढ़िए पूरा मामला

बालोद/डौंडी लोहारा। डौंडी लोहारा ब्लॉक के ग्राम गहिरा नवागांव में शुक्रवार को एक बड़े भाई नारायण लाल ने अपने छोटे भाई नेमीचंद पर खेत में पानी पहुंचाने की बात पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर दिया था। घटनास्थल संजारी चौकी क्षेत्र पड़ने के कारण देवरी पुलिस ने आगे की जांच का जिम्मा डौंडी लोहारा थाने को सौंप दिया। जांच के बाद मामले में आरोपी नारायण लाल के खिलाफ धारा 307 तक केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने हमले के बाद कुल्हाड़ी को दूसरी जगह पर छिपा दिया था। जिसे भी बरामद किया गया है। मारपीट व इस तरह प्राणघातक हमले की वजह के पीछे पुराना जमीन विवाद भी है। दरअसल में दोनों भाइयों का पिता का देहांत हो गया है। उनकी मां छोटे भाई यानी घायल नेमीचंद के साथ रहती है। पुराने जमीन पर बड़ा भाई अपना हक बताता है और इसी जमीन को लेकर दोनों के बीच कई सालों से दुश्मनी भी बढ़ गई है। जिससे मौक़ा पाकर आरोपी अपने भाई को ठिकाने लगाने की फिराक में था और इसी इरादे के साथ वह कुल्हाड़ी लेकर खेत की ओर गया हुआ था। जहां उसने अपने भाई को उनके खेत का मेड तोड़ते देखकर आग बबूला होकर गर्दन के पास कुल्हाड़ी से वार कर दिया था। फिर वहां से गांव की ओर चला गया था और अनजान बनने लगा था कि मैंने कुल्हाड़ी से हमला नहीं किया है। बाद में पुलिस की कड़ाई से पूछताछ के बाद उसने हमला करना स्वीकार किया।

कुल्हाड़ी भी बरामद हुई। तत्काल में घटना दूसरे खेत की ओर से अपने खेत तक पानी लाने के दौरान आरोपी के खेत से ही रास्ता बनाने को लेकर हुआ था। सरपंच संतराम पिस्दा ने बताया कि दोनों भाइयों के बीच पहले से जमीन विवाद चल रहा है। जिससे दोनों भाइयों के बीच आपस में नहीं बनती है। इधर घायल नेमीचंद का इलाज जिला राजनांदगांव के अस्पताल में चल रहा है। जहां उसकी हालत में सुधार आया है तो वहीं इधर आरोपी को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।