ये है शिक्षा का मंदिर!! एक शिक्षक ने दूसरे शिक्षक को बच्चों के सामने ही पीटा, सहभागी शिक्षक बने रहे तमाशबीन

डोंगरगांव थाने में हुआ मामला दर्ज

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।स्कूल जिसे शिक्षा का मंदिर कहा जाता है।जहां सद्भाव भाईचारा जैसे शब्दों को बच्चों को पढ़ाया जाता है। वहां अब शिक्षक ही अपराधियों की तरह एक दूसरे पर लात और घूंसे चला रहे हैं। मामला को कोकपुर गांव के हाई स्कूल का है । जहाँ उत्तर पुस्तिका को लेकर दो शिक्षकों के बीच मारा पिटी हुई।


मामला हाई स्कूल में पदस्थ दीनू राम साहू और रोहित कुमार तारम के बीच हुआ

मौजूद शिक्षकों ने बताया कि व्याख्याता दीनू राम साहू परीक्षा के प्रभारी हैं उन्होंने 1 दिन पूर्व उत्तर पुस्तिका जांचने के लिए रोहित कुमार तारम को दिए थे। गलती से रोहित कुमार ताराम के पास अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिका चली गई, बल्कि ताराम हिंदी के व्याख्याता है। इस पर परीक्षा प्रभारी दीनू राम साहू ने उन से अनुरोध किया कि उक्त उत्तर पुस्तिका को वापस कर आप हिंदी की उत्तर पुस्तिका ले जावे। इसका रोहित कुमार ने विरोध किया और उत्तर पुस्तिका जांचने से इनकार कर दिया और मौके पर ही दीनू राम साहू को बच्चों के समीप मारने लगे।
जनभागीदारी समिति कर रही है शिक्षक को निलंबित करने की मांग
रोहित कुमार के इस रवैया के बाद स्कूल की जनभागीदारी समिति ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी से उक्त शिक्षक के निलंबन की मांग कर रही है। समिति का कहना है कि रोहित कुमार का स्वभाव बच्चों के प्रति और शिक्षकों के प्रति अच्छा नहीं है। वह लगातार बच्चों और उनके पालकों से विवाद करते रहते हैं ।इससे बच्चों में शिक्षक के प्रति भय का माहौल पैदा हो गया है।

शासकीय हायर सेकेंडरी कोकपुर में हुए घटना की शिकायत प्राचार्य के आर शोरी बीईओ डोंगरगांव और डीईओ राजनादगाव लिखित शिकायत प्रेषित किया गया है

इनके अलावा थाने डोंगरगांव में इस घटना की संपूर्ण जानकारी शिकायत दर्ज कराया गया है जिस पर पुलिस ने रोहित कुमार के खिलाफ धारा 294 323 506 कायम कर जांच कर रही है इस घटना के बाद जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष मुस्ताक खान ने गांव के सरपंच और शाला विकास समिति के समस्त सदस्यों की उपस्थिति में एक बैठक का आयोजन कर रोहित कुमार के खिलाफ निलंबन की मांग की प्रस्ताव कर जिले के कलेक्टर डोमन सिंह एवं क्षेत्रीय विधायक दलेश्वर साहू के साथ ही प्रभारी मंत्री शिक्षा मंत्री को भी शिकायत प्रेषित की जाएगी
समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि रोहित कुमार को स्वेषहा से इस हाई स्कूल से अलग होने के लिए कहा गया है परंतु वह किसी के बाद मान नहीं रहा है इस कारण पूरा गांव के साथ जनभागीदारी समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया है रोहित कुमार द्वारा पूर्व में भी ऐसी कई घटना को अंजाम दिया है जिनके कारण स्कूल और गांव का माहौल खराब हुआ है जनभागीदारी समिति और ग्रामवासी रोहित कुमार के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए बड़े रूप में निर्णय ले रहे हैं।

मामला पहुंचा थाने

दोनों शिक्षकों के विवाद के बाद अब मामला पुलिस के पास पहुंच गया है ।पुलिस मौके पर पहुंचकर सिरे से जांच कर रही है