गुंडरदेही विकासखंड के इस ग्राम पंचायत में चल रहा है सरपंच पुत्र का मनमानी,बिजली तार के बहाने कर रहे हैं अवैध रूप से हरे भरे पेड़ों की कटाई

एक तरफ चल रहा है पर्यावरण संरक्षण का बातें और दुसरे तरफ इस तरह कटाई कर के कर रहे हैं मनमानी

दैनिक बालोद न्यूज/विकास जोशी/चंदन पटेल/गुंडरदेही।आपको बता दें कि गुंडरदेही विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत देवगहन के आश्रित ग्राम सिकोला जहां पर बिजली तार के नाम से तकरीबन 12 पेड़ बबूल काटने का मामला सामने आ रहा है। ग्रामीणों से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि सरकारी जमीन पर लगे हुए बबूल के झाड़ को बिना किसी ग्राम पंचायत प्रस्ताव के तथा बिना किसी ग्रामीण चर्चा की पेड़ काटा गया है। जिस पर ग्रामीणों से पूछने पर उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा यह पेड़ काटा गया है। किंतु घटना स्थल पर जाने पर पता चला कि ग्राम पंचायत के द्वारा लकड़ी ठेकेदार को बिना किसी प्रस्ताव किए काटने के लिए बोला गया है। जिस पर बात करने पर उन्होंने बताया कि यह पेड़ बिजली के तार में आ जाते थे। जिसके कारण इसको काटने का निर्णय लिया गया किंतु मौका मुआयना करने पर पता चला कि जहां पर बिजली तार नहीं आता वह पेड़ पहले काटा जा रहा है।

जिस पर पूछे जाने पर सरपंच पुत्र के द्वारा पूर्ण जानकारी दिया गया ऐसा लगता है की ग्राम पंचायत देवगहन में महिला सरपंच बीरम बाई साहू है लेकिन नाम मात्र है किंतु वहां की पूरी कार्यवाही उनके पुत्र पुरुषोत्तम साहू संचालित करता है इसी कारण ही ऐसा हो रहा है आखिर पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के बजाय पर्यावरण नष्ट करने पर क्यों तुले हुए सरपंच का बेटा। खबर प्रकाशित होने के बाद आखिर जिम्मेदार जिला प्रशासन इस पर कुछ कारवाही करेंगे या यूं ही भेट चढ़ता रहेगा हरा भरा पेड़???

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *