शिक्षक भर्ती को लेकर मानसिक रूप से परेशान अभ्यर्थियों ने एक दिवसीय सांकेतिक धरने के लिए बालोद कलेक्टर से माँगी अनुमति

बालोद।

व्यापमं द्वारा नियमित शिक्षक भर्ती 2019 की प्रक्रिया को डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी 14580 पदों में से एक भी पदों पर अब तक नियुक्ति नही हो पायी हैं। पिछले वर्ष व्यापमं द्वारा 9मार्च 2019 को 14580 पदों पर नियमित शिक्षकों की  भर्ती हेतु विज्ञापन जारी हुआ जिसमें व्यख्याता 3177पद, शिक्षक 5441पद, सहायक शिक्षक 4000 पद, प्रयोगशाला शिक्षक 1200 पद, अंग्रेजी शिक्षक(विज्ञान) 456, अंग्रेजी माध्यम शिक्षक (कला) 306 पद तथा व्यायाम शिक्षक के पद इस प्रकार कुल 14580 पदों पर नियुक्ति होना  हैं। व्यापमं के द्वारा परीक्षा लिया गया परीक्षा उपरांत परिणाम घोषित किया फिर अलग अलग पदों के लिए क्रमशः दस्तावेज सत्यापन का कार्य भी पूर्ण किये हुए पूरे 5-6 माह बीत चुका हैं इतने लंबे समय बीत जाने के बाद भी शासन प्रशासन का रवैया भर्ती को लेकर स्पष्ट नही हैं।साथ ही साथ व्यापम द्वारा आयोजित परीक्षा की वैधता भी धीरे धीरे समाप्ति की ओर जा रही हैं इसके बावजूद भी सरकार नीरस एवं मौन है । 
            ज्ञात हो कि सरकार ने ये नियुक्ति वैश्विक महामारी COVID19 का हवाला देते हुए रोक रखी है और वहीं दूसरी ओर इस कोरोना काल में सरकार के अन्य सभी कार्य प्रगति पर है सिर्फ और सिर्फ शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ही रुकी हुई है, इससे साफ प्रतीत होता है कि शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के युवा बेरोजगारों के साथ सरकार को कोई लेना देना नहीं है,वो चाहे जिया चाहे मरे। इससे छत्तीसगढ़ का अब तक का सबसे बड़ा सवाल यह पैदा हो गया है कि आखिर शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों को नियुक्ति कब तक मिल पाएगी ।
छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डी एड एवं बी एड संघ रायपुर के नेतृत्व में अपने मांग कर रहे हैं।

अभ्यर्थियों द्वारा लगातार शासन प्रशासन से लगा रहे गुहार

उच्चाधिकारियों से लेकर छत्तीसगढ़ के समस्त विधायकों,मन्त्रियों, नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान मुख्यमंत्री तक को ज्ञापन सौंपकर शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने की माँग जारी साथ ही साथ सोशल मीडिया, ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप के जरिए अपनी जायज माँग को लेकर ये चयनित शिक्षक रोज सैकड़ों की संख्या में ट्वीट कर रहे परन्तु कोई भी कोई भी संतोषप्रद जवाब नही मिल पा रहा हैं जिससे ये छत्तीसगढ़ के युवा अभ्यर्थी शिक्षित एवं पूर्ण योग्यता रखने के बावजूद पूर्ण रूप से बेरोजगार हो गए हैं एवं मानसिक रूप से टूट चुके हैं व अवसादग्रस्त हो चुके हैं।

डेढ़ वर्षों से लंबित प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग

नियुक्ति जल्दी कराने, शासन प्रशासन के उदासीनता एवं रवैये से परेशान होकर आज 24जून को छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डी एड एवं बी एड संघ रायपुर के तत्वावधान में बालोद जिले के अभ्यर्थियों में बालोद जिले से अध्यक्ष विजय साहू, एवं साथीगण अनिल साहू, विनय साहू,अमरचंद साहू, व अनिल यादव द्वारा कलेक्टर बालोद को एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन करने के लिए अनुमति माँगी हैं।