युवा सरपंच के पहल से ग्राम पंचायत पार्री खुर्द में वृहद रूप में पौधारोपण किया गया

दैनिक बालोद न्यूज़ /राजनंदगांव।ग्राम पंचायत पार्रीखुर्द में वन विभाग व जिला पंचायत राजनंदगांव के संयुक्त तत्वावधान में वृहद रूप में वृक्षारोपण ग्राम के मुक्तिधाम में किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार के फलदार, छायादार 900 पौधे रोपन किया गया इस कार्य के लिए 16 लाख 84 रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान किया गया है इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रमुख रूप से लोकेश चंद्राकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजनांदगांव, एस के ओझा मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद पंचायत राजनांदगांव, बुध्देश्वर साहू सरपंच, संजय हेडाऊ तकनीकी सहायक, भाव सिंह साहू ,एस साहू,वन विभाग से, छन्नू पटेल सचिव, छबि लाल साहू बी एफ टी, उपसरपंच, पंचगण,व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

लोकेश चंद्राकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजनांदगांव ने कहा कि

ग्राम पंचायत पार्रीखुर्द में युवा सरपंच के पहल से वृहद रूप में पौधा रोपण किया गया जो समाज व पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सराहनीय कदम है हम सबको पर्यावरण संरक्षण के लिए सजगता होना जरूरी है ताकि आने वाली पीढ़ी को शुद्ध हवा मिल सके। बिहान महिला समूह को भी स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया गया साथ ही शासन प्रशासन के द्वारा चलाए जा रहे हैं महत्वाकांक्षी योजनाओं का विस्तार पूर्वक ग्राम वासियों को बताया गया।

बुद्धेश्वर साहू सरपंच ग्राम पंचायत पार्रीखुर्द ने कहा कि

पर्यावरण संरक्षण के लिए हम लगातार प्रयास करेंगे साथ ही हमारे गांव की युवाओं को भी इस दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगे पर्यावरण संरक्षण हमारे आने वाले भावी पीढ़ी के लिए मील का पत्थर साबित होगा। हमारे द्वारा रोपित किए गए पौधे आने वाले समय में हम सब को स्वच्छ वातावरण के साथ-साथ हमें विभिन्न प्रकार के फल फुल व छाव देंगे। जिस गति से पर्यावरण का दोहन हो रहा है उस गति से पर्यावरण संरक्षण नहीं हो पा रहा है अगर समय रहते हम सब पर्यावरण को सुधार नहीं किए तो आने वाले समय में हम सबको खतरनाक रूप से भुगतना पड़ेगा अभी करोना कॉल में लोग ऑक्सीजन के लिए त्राहि-त्राहि भटकना पड़ा कहीं ना कहीं यह हमारे द्वारा किए गए पर्यावरण के दोहन का ही परिणाम है हम सब को पर्यावरण संरक्षण के दिशा में अभी से काम करना होगा।