नये एसडीएम ने किया पैदल मार्च, होटलों का लिया जायजा, कई होटल मिष्ठान दुकानदारों पर की चालानी कार्यवाही

पटाखा दुकान, होटल, मिठाई दुकान पार्किंग व्यवस्था का लिया जायगा सफाई एवं कोविड – 19 के नियमों को कड़ाई से पालन करने की हिदायद

डोंगरगांव। त्योहारी सिजन आते ही बाजारों में मिठाईयों की मांग भी बढ़ जाती है जिससे अधिक मुनाफा कमाने के लिए प्रतिष्ठानों में मिलावटी मिठाईयां बनाने का खेल चालू हो जाता है जिसको रोकने के लिए प्रशासन अपनी ओर से सतर्कता बरती रहती है। बुधवार की सुबह से ही डोंगरगांव के नये और युवा एसडीएम हितेश पिस्दा ने नगर में पैदल मार्च निकालकर मिठाई दूकान, होटलों में जाकर मिठाई की गुणवत्ता के साथ – साथ किचन की साफ सफाई, गैस सिलेंडर का प्रयोग एवं कोविड -19 के नियमों का पालन न करने वालों को समझाईश देने के साथ ही उन पर कार्यवाही करते हुए चलानी कार्यवाही भी की।
एसडीएम श्री पिस्दा के साथ नगर पंचायत सीएमओ अनुभव सिंह, तहसीलदार शिव कुमार मरकाम, एसआई प्रदीप कंवर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अंगेश्वरी कचलाम, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नेमीचंद पटेल, एआरआई कमल कोठारी, नगर पंचायत के सफाई इंचार्ज गोलू रगड़े एवं नगर पंचायत, पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी की टीम बनाकर नगर के होटलों में साफ – सफाई एवं कोविड – 19 के नियमों का पालन ना करने पर मेन रोड न्यू योगेश दोसा एण्ड चाट कार्नर में दस हजार रूपये, पुराना तहसील परिसर के पास योगेश दोसा में पांच हजार रूपये, गौतम होटल में पांच हजार रूपये का चालान कांटकर दंडित किया गया। कार्यवाही करते हुए राहुल स्वीट्स पहुंचे अधिकारीयों ने गंदगी देखकर वहां भी पांच हजार रूपये का चालान कांटा गया जिसको देखकर स्वीट्स के मालिक के द्वारा एसडीएम से तीखी बहस करते हुए ज्यादा चालान कांटने का विरोध करते हुए शुल्क ना देने को लेकर गहमागहमी हुई आखरी में शुल्क देने को लेकर बात बनी और आगे ऐसे गलतियां न करने को लेकर माफी मांगी।

नेट फोटो


एसडीएम ने कार्यवाही करते हुए कहा की इस बाद मामूली चालान कांटकर समझाईश दी जा रही है

अगली बार लापरवाही करते पाए जाने पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जावेगी जिसकी जवाबदारी स्वय प्रतिष्ठान मालिक की होगी।
मुख्य मार्ग में बाजार के पास ही एक ही काम्पलेक्स में बैंक ऑफ बड़ौदा, युनाईटेड इंश्यूरेंस कंपनी, होटल पारस पैलेस एवं राजधानी होटल है किंतु यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण गाडियां मुख्य मार्ग तक आने से एक साइड रोड पुरा बंद हो जाता है जिससे आने जाने में काफी परेशानी होती है जिसको देखते हुए एसडीएम ने काफी नाराजगी जाहीर की और तुरंत बैंक के मैनेजर एवं अन्य प्रतिष्ठानों के मालिकों को बुलाकर ट्राफिक व्यवस्था सुधारने के लिए फटकार लगाई जिसे देखते हुए आसपास के व्यापारीयों ने कहा कि इनके कारण यहां जाम लग जाता है और हमे इससे काफी परेशानी होती है।
मैदान में लगे पटाखों की दुकान में जाकर सभी दुकानदारों को समझाईश देते हुए शासन के निर्देशों का पालन करने को कहा गया जिसमें बहुत अधिक आवाज वाले पटाखे, लड़ी एवं ज्यादा प्रदुषण करने वाले पटाखों को ना बेचने पर प्रतिबंध की जानकारी दी गई। जिसका उपयोग करने से प्रदुषण फैलेगा और कोविड के मरीजों को सांस लेने में और ज्यादा दिक्कत होगी जिससे खतरा और बढ़ सकता है। जिसपर पटाखा व्यापारियों ने शासन के निर्देष का पालन करने एवं प्रशासन का समर्थन करने की बात कही।

नेट फोटो


खाद्य अधिकारी नेमीचंद पटेल एवं अंगेश्वरी कचलाम ने बताया

कि सभी होटलों एवं मिठाई दूकानों से सभी प्रकार के मिठाईयों के सैंपल ले लिये गये है उन्हे जांच के लिए भेजा जायेगा और मिलावट पाये जाने पर उनपर कड़ी कार्यवाही की जावेगी। छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में एक्सपाईरी डेट वाले पेय पदार्थ, नशीले पाउच एवं कोल्ड्रींग को जप्त किया गया।