लाटाबोड़ में नए आयुर्वेद अस्पताल भवन लोकार्पण में पहुंचे संसदीय सचिव बोले, प्रदेश में होगा छत्तीसगढ़ी संस्कृति एवं महिलाओं का सम्मान

बालोद। प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की लोक कला , संस्कृति , सभ्यता एवं यहां की महिलाओं का सम्मान किया है । आज हमारे पारंपरिक त्यौहार एवं जयंती को सम्मान के साथ मनाने का संकल्प प्रदेश की सरकार ने लिया है । उक्त विचार संसदीय सचिव एवं विधायक कुंवर सिग निषाद ने पङकीभाट एवं लाटाबोड़ में विभिन्न लोकार्पण कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना जैसी महामारी में भी किसान गरीब मजदूर आदिवासी महिला एवं युवाओं की मदद के लिए अनेक कदम उठाए हैं । वर्तमान में प्रदेश में अच्छी बारिश होने से इस वर्ष भी अच्छी धान की फसल होगी ।

इससे हमारा किसान मजबूत होगा। दूसरी ओर प्रदेश सरकार किसान की उपज को खरीदने उसका भुगतान करने के लिए अभी से तैयारी कर ली है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संजारी बालोद की विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि विकास की निरंतर गंगा प्रदेश में बह रही है । प्रदेश के मुखिया हमारे क्षेत्र में बहुत सारे योजनाओं की स्वीकृति दी है। आज गांव में राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ दिखाई दे रहा है।

नवम्बर तक मिलेगा मुफ्त राशन

कार्यक्रम की विशेष अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य चंद्रप्रभा सुधाकर ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश सरकार ने बहुत सारे एहतियात के कदम उठाए हैं । प्रदेश में इस महामारी के दौरान कोई भी भूखा ना रहे इसकी भी व्यवस्था सरकार ने की है । प्रदेश के पास राशन का भंडार है । 6 माह का राशन मुफ्त में दिया गया है और आगामी समय में नवंबर तक मुफ्त में दिया जाएगा । प्रदेश की महिलाएं लघु उद्योग , कुटीर उद्योग एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में लगी हुई है ।सरकार उनके मदद के लिए आगे आई है । अब प्रदेश में हमारे पारंपरिक व्यंजन भी आसानी से उपलब्ध होने लगे हैं ।

कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी देशलहरे , जनपद सदस्य उर्मिला गैडरे ने भी संबोधित किया । इस अवसर पर सरपंच ईश्वरी निषाद , गंगाप्रसाद साहू , अजय राणा , गौतम मारकंडे, जिला पंचायत सदस्य कीर्तिका साहू , जनपद सदस्य हरीश चंद्र साहू , कमलेश श्रीवास्तव , शंभू साहू , केशव शर्मा , चंद्रेश हिरवानी , ज्योति यादव , निर्मला बंजारे एवं राजेंद्र निषाद , संतोष निषाद उपस्थित थे ।पङकीभाडट में सीसी रोड एवं पक्की नाली निर्माण की घोषणा जिला पंचायत अध्यक्ष ने की । ग्राम लाटाबोड में आयुर्वेदिक औषधालय भवन , व्यवसायिक परिसर भवन तथा पङकीभाट में उचित मूल्य की दुकान सह गोदाम का लोकार्पण किया गया ।