मास्क बंधन अभियान-कलाई पर सजेगा रिश्तो का प्यार पर कोरोना से लड़ने मास्क भी देंगे उपहार

दैनिक बालोद न्यूज़ व पर्यावरण प्रेमी टीम की संयुक्त पहल से आप भी जुड़िए और खुद के साथ अपने भाई बहन की सुरक्षा के लिए हाथ बढ़ाइए ,मास्क, हैंड सैनिटाइजर गिफ्ट करिए

बालोद/ रायपुर। कोरोना के साए में इस बार 3 अगस्त को राखी का पर्व मनने जा रहा है। यह सब्र व समझदारी का समय है उन सभी भाइयों और बहनों के लिए जो एक दूसरे से दूर रहते हैं। लेकिन उन भाइयों और बहनों के लिए एक ऐसा अवसर भी है कि वे एक दूसरे के अलावा पूरे समाज को कोरोनावायरस से बचाने जागरुक कर सके।

दैनिक बालोद न्यूज़ डॉट कॉम द्वारा भी एक ऐसी मुहिम छेड़ कर लोगों के बीच जागरूकता लाने का एक प्रयास इस रक्षाबंधन पर्व पर किया जाएगा। दैनिक बालोद न्यूज़ व पर्यावरण प्रेमी टीम की संयुक्त पहल से यह अभियान चलाया जाएगा। जिसमें हम हर भाई बहन को कलाई पर राखी बंधवाने के अलावा एक दूसरे को मास्क, सैनिटाइजर या फिर हैंडवाश गिफ्ट करने के लिए प्रेरित करेंगे ताकि एक दूसरे को सुरक्षित रख सके।

भेजिए अपनी सेल्फी, वेबसाइट/ पोर्टल पर मिलेगी जगह

इस रक्षाबंधन पर्व पर आप अपने भाई या बहन को मास्क, हैंडवाश या सैनिटाइजर गिफ्ट करते हुए फोटो हमें व्हाट्सएप नंबर 9755235270 या फिर 7440235155 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं। सबसे अच्छी तस्वीरों को वेबसाइट/ न्यूज़ पोर्टल पर स्थान भी दिया जाएगा तो वही अवसर आने पर सबसे बेस्ट भाई-बहन की जोड़ी को सम्मानित भी किया जाएगा। आप अपने आसपास के हर भाई-बहन को ऐसा करने के लिए प्रेरित भी कर सकते हैं।

पौधे लगाकर भी देंगे पर्यावरण संतुलन का संदेश

भोज साहू पर्यावरण प्रेमी बालोद


जिले के पर्यावरण प्रेमी भोज साहू ने कहा कोरोना के इस महामारी से जहां लोग जूझ रहे हैं तो वहीं पर्यावरण संतुलन बनाए रखना भी सभी की जिम्मेदारी है। इस संकट की घड़ी से उबरने के अलावा हमें पर्यावरण की रक्षा करना भी चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी भी को भी साफ शुद्ध हवा मिलती रहे। इसलिए दैनिक बालोद न्यूज़ व पर्यावरण प्रेमी टीम के माध्यम से पौधारोपण का कार्यक्रम भी रक्षाबंधन पर होने जा रहा है। जिसे आप अपने गांव, शहर, मोहल्ले, गली में भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए कर सकते हैं। इससे संबंधित तस्वीरें भी आप हमें उक्त दिए गए वाट्सएप नंबर पर शेयर कर सकते हैं।

हमारी एक छोटी सी कोशिश लोगों को जागरूक करने के लिए है। जिसमें आप सभी की भागीदारी भी अपेक्षित है। आशा करते हैं कि आप सभी इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान भी जरूर देंगे।


धन्यवाद- माधुरी दीपक यादव एडिटर दैनिक बालोद न्यूज़