पुलिस विभाग का आरक्षक मिला संक्रमित,कंटेनमेन एरिया बनाकर 50 मीटर का एरिया सील

डोंगरगांव में एक बार फिर फुटा कोरोना बम

डोंगरगांव।

नगर में काफी दिनों के बाद कोरोना संक्रमित मिलने से एक बार फिर हडक़ंप की स्थिति हैं। पुलिस आरक्षक के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद उनके निवास स्थान और पुलिस थाना के आसपास के लगभग 50 मीटर के एरिया को कंटेनमेन एरिया घोषित करते हुए सील कर दिया गया हैं।


वैश्विक महामारी कोरोना से डोंगरगांव एरिया को काफी सुरक्षित माना जा रहा था। नगर के लगभग 5 – 7 किलोमीटर के दायरे में पिछले एक महिने से कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला था। इसके कारण डोंगरगांव नगर सहित आसपास के एरिया में सुबह से लेकर शाम तक समस्त प्रकार के आवागमन तथा आर्थिक गतिविधियों के सुचारू रूप से संचालन के लिए शासन द्वारा सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक की छूट दी गई थी।
पिछले दिनों ब्लॉक के ग्राम रातापायली के सचिव के कोरोना संक्रमण से मौत के बाद शासन – प्रशासन सहित आमजन भी काफी एहतियात बरत रहे थे। इसके बाद ब्लॉक के विभिन्न ग्राम पंचायतों के सचिवों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। इस बीच आज अचानक डोंगरगांव पुलिस थाने के एक आरक्षक के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद बाजार में एक बार फिर हडक़ंप और अफवाह की स्थिति रही। लोग एक – दूसरे से बाजार बंद होने की टोह लेते रहे, वहीं कई लोगों ने कुछ अधिकारी, कर्मचारी तथा मीडिया कर्मियों तक को कॉल करके वस्तुस्थिति के संबंध में जानकारी ली।


बताया जाता है कि कोरोना पॉजीटिव पाया गया आरक्षक स्थानीय बिजली आफिस के पास किसी के घर किराये पर रहता था। उनके निवास के आसपास के एरिया को प्रशासन द्वारा सील करते हुए नाकाबंदी की गई हैं। इस एरिया के सभी दुकानों को दोपहर बाद से ही बंद कराया दिया गया हैं। साथ ही पुलिस थाने से लगे हुए नगर पंचायत, एसडीएम आंफिस, उप पंजीयक कार्यालय, बिजली आंफिस में आमजनों से पूरी सावधानी के साथ आवाजाही के लिए कहा हैं।
कल होगी पुलिस विभाग के स्टॉफ की जांच
स्थानीय पुलिस थाने के एक आरक्षक के कोरोना पॉजीटिव पाये जाने के बाद विभाग के अन्य सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट कराये जाने का दबाव है। साथ ही संक्रमित आरक्षक की ट्रेवल हिस्टी खंगालने के अलावा स्वास्थ्य विभाग उसकी प्रायमरी कॉन्टेक्ट की डिटेल भी ले रही है।
इस संबंध में थाना प्रभारी केपी मरकाम ने बताया कि पुलिस थाने के स्टॉफ का कल कोरोना टेस्ट कराया जायेगा। इसमें भी सर्वप्रथम ऐसे पुलिसवालों का टेस्ट कराया जायेगा, जो संक्रमिक आरक्षक के अधिकाधिक संपर्क में रहे हैं।


आज 8 सचिवों का हुआ टेस्ट, 10 का रिपोर्ट निगेटिव

ब्लॉक के एक सचिव के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद ब्लॉक के सभी सचिवों के एक – एक करके हो रहे कोविड टेस्ट के बीच आज फिर 8 सचिवों का स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सेम्पल लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव के कोविड लेब में भेजा गया हैं।
वहीं पिछले 21 जुलाई को जिन 10 सचिवों का कोविड टेस्ट के लिए सेम्पल लिया गया था, उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आया हैं।


सेन्ट्रल बैंक डोंगरगांव का भी एक कर्मचारी निकला पॉजीटिव

जानकारी मिली है कि सेन्ट्रल बैंक डोंगरगांव का भी एक कर्मचारी कोरोना पाजीटिव पाया गया हैं। बताया जाता है कि बैंक का एक कर्मी बीते 7 जुलाई को रायपुर गया था, जहां पर उनका प्राइमरी टेस्ट किया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उनको रायपुर में होम क्वांरटाईन किया गया।
पता चला है कि बैंक के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद बैंक के सभी अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आया हैं।