आखिर ऐसा क्या हुआ बालोद शहर में कि लोग बोलते रहे रहने दो मैडम, छोड़ दो मैडम, अब जाने भी दो, गलती हो गई माफ करो, पढ़िए पूरी खबर ताकि आपके साथ ना हो कहीं रास्ते में ऐसा,,,,,

बालोद। बालोद शहर के प्रमुख बाजार के अलावा दुकानों में तहसीलदार रश्मि वर्मा सहित उनकी टीम के सामने कई लोग विनती करते नजर आए। रश्मि वर्मा तहसीलदार को देखकर कुछ लोग कहते रहे रहने दो ना मैडम, जाने दो,गलती हो गई, माफ करो, अब छोड़ दो। यह विनती उन लोगों की थी जो बिना मास्क पहने बाजारों में घूम रहे थे तो कोई लापरवाह दुकानदार भी था जो खुद मास्क बेचने तो बैठा था लेकिन खुद भी मास्क नही लगाया था। लगातार बढ़ते कोरोना केस को देखते प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की है। चालान काटा जा रहा है। इसी क्रम में बालोद शहर में भी लगातार नगर पालिका राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम अलग-अलग जगहों पर चालान काट रही है।

अब तो सीधे दुकानों में जाकर दुकानदारों का भी चालान काटा जा रहा। दुकानदारों की लापरवाही के चलते उन्हें 100 की जगह ₹200 चालान वसूला जा रहा है। यह तस्वीरें शहर के अलग-अलग इलाकों की है जहां पर वसूली के दौरान कई तरह की बातें सामने आई। कहीं कहीं लोग चालान से बचने के लिए गिड़गिड़ाते भी नजर आए।

ये जनाब तो अफसरों से उलझ गया , कहने लगा बाद में देख लूंगा


गंगा मैया बुक डिपो के सामने एक व्यक्ति बाइक से बिना मास्क के घूम रहा था। अफसरों ने उन्हें रुकवा कर चालान काटा तो कुछ देर तक दादागिरी करते हुए व्यक्ति कहने लगा कि किस आधार पर चालान काट रहे हो। आपको क्या अधिकार है। नाम क्या है तुम्हारा? इस पर अफसरों ने उन्हें चेतावनी भी दी कि नियम कायदे से चलोगे तो फायदे में रहोगे तो फिर वह व्यक्ति भी अफसरों को देख लेने की धमकी देने लगा। फिर बाइक चालू कर चालान पटा कर आगे बढ़ गया।

दूध बेचकर लौट रहा था, चालान में चला गया पैसा


बुधवारी बाजार में भी दुकानदारों पर चलानी कार्रवाई हुई। इस दौरान बिना मास्क पहने एक दूधवाला लौट रहा था। उसका भी चालान कटा। दूध वाला कहने लगा दूध बेचकर जो पैसे मिले थे वह तो चालान में चला गया। यह मेरे लिए भी सबक है। अब मास्क पहनकर ही घर से निकलूंगा।

अधिकारियों को देख दुकानदार पहनने लगे मास्क

जब अधिकारी दुकानों में सीधे छापामार कार्रवाई की तरह दाखिल हुए तो एकाएक कोई समझ नहीं पा रहे थे कि अब क्या होने वाला है। जब अधिकारी कहने लगी मास्क क्यों नहीं पहने तब आनन-फानन में कोई काउंटर से तो कोई दराज से तो कोई जेब से मास्क निकालकर पहने लगा। ऐसे दुकानदारों पर ₹200 का चालान काटा गया।