सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुन्दा में डियुटी में उपस्थित डॉक्टर एवं ड्रेसर के साथ गाली गलौज एवं मारपीट करने वाले आरोपी गिरफ्तार।

दो अन्य आरोपी जो घटना के बाद से फरार है जिसकी पता तलाश जारी है।

धारा 296, 351(2),221,132,3(5),115(2) बी0एन0एस0 एवं चिकित्सक सेवक तथा0 चिकित्सा सेवा संस्थान अधि0 2010 की धारा 03 के तहत् आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

दैनिक बालोद न्यूज।मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है, प्रार्थी डॉ. लेखराम कोसरे जो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुन्दा में चिकित्सा अधिकारी के पद पर पदस्थ है कि दिनांक 15.09.2024 को रात्रि में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुन्दा में रात्रि डियुटी में पदस्थ थे कि रात्रि करीबन 11.15 बजे कुछ अज्ञात व्यक्ति जिसमें से एक व्यक्ति के चेहरे पर चोंट आया हुआ था उसके साथ आये साथी के द्वारा अस्पताल में घुसकर मां बहन की अश्लील गलौज कर अस्पताल में डॉक्टर नहीं है व ड्रेसर नहीं है कहकर गाली गलौज कर रहे थे उस दौरान प्रार्थी वार्ड में सात दिवस के बच्चे का ईलाज कर रहा था जो शोर-शराबा सुनकर बाहर आकर पुछताछ किया जो जो अज्ञात व्यक्ति अपना नाम सुर्यकांत शर्मा, प्रवीण चंदेल, सन्नी तिवारी अर्जुन्दा का होना बताये। जिसमें से सुर्यकांत शर्मा घायल अवस्था में था जिसके चेहरे, दाहिनें आंख व नाक के पास गिरने से चोंट आयी थी जिसे प्रार्थी द्वारा वार्ड में ले आओ मैं बच्चे को देखकर आ रहा हुं बोलने पर ड्रेसर मेश साहु व प्रार्थी द्वारा समझाने पर भी नहीं समझ रहे थे व वाद-विवाद कर गाली गलौज कर रहे थे। पहले हमको देखो फिर दूसरे मरीज को देखना बोलने लगे। प्रार्थी व ड्रेसर मेश साहु को शासकीय सेवक होते जानते हुए भी अस्पताल में ही मां बहन की अश्लील गालौज कर बिमार बच्चे को देखने से रोक कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए दोनों के साथ हाथा पाई व मारपीट करने लगे। उस समय ये तीनों शराब के नशे में थे। प्रार्थी व ड्रेसर मेश साहु के साथ तीनों एक राय होकर मां बहन की गन्दी-गन्दी गाली देकर हाथ मुक्का से मारपीट किये है कि रिपोर्ट पर अपराध धारा सदर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान प्रार्थी डॉ0 लेखराम कोसरे व ड्रेसर मेश साहु का मेडिकल मुलाहिजा कराया गया है। प्रकरण सदर के आरोपी सन्नी उर्फ सन्नीजीत तिवारी के विरूद्ध पर्याप्त अपराध सबुत पाये जाने से दिनांक 17.09.2024 के 18.30 बजे विधिवत गिर0 किया गया है। मामला अजमानतीय जुर्म का होने से गिरफ्तारी की सूचना परिजनो को देकर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। प्रकरण के दो अन्य आरोपी सकुनत से फरार है जिसकी पता तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *