लापरवाही:बिजली विभाग की खराब रखरखाव के चलते बिजली के करेंट से तीन मवेशियों की हुई मौत ,पशु चरवाहा बाल-बाल बचे

पशु चरवाहा ओम प्रकाश साहू के द्वारा 2 दिन पहले करेंट रहने की जानकारी बिजली विभाग को दिया गया था

दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/अर्जुंदा।ग्राम पंचायत अर्जुनी टिकरी में नहर किनारे लगे हुए ट्रांसफार्मर में आज एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें तीन मवेशी की करेंट लगने से मौत हो गई। और पशु चरवाहा राधेश्याम यादव बाल – बाल बचे ।मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 1:00 बजे के आसपास गांव के पशु चरवाहा के द्वारा मवेशियों को चारा चराने के लिए ले गए थे और चरते चरते मवेशी ट्रांसफार्मर से 20 फीट दूरी में लगे खिचन तार के संपर्क में आ गए और उनको करेंट
लग गया और वे तीनों मवेशी वही तड़पते हुए मृत हो गए। मवेशियों के तड़पते हुए स्थिति को देखकर पशु चरवाहा राधेश्याम यादव उनको बचाने के लिए गए तब उनको दो बार झटका लगा जिसके कारण वह बाल बाल बचे नहीं तो आज एक बड़ा हादसा हो जाता। किंतु बेजुबान मवेशी इसको नहीं बता पाए और वे अपनी जान गंवा दिये।


इस संबंध में पशु चरवाहा ओम प्रकाश साहू से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि

2 दिन पहले जब यहीं पर मैं मवेशियों को चरा रहा था तब मुझे करेंट का एहसास हुआ और मैं बिजली ऑफिस जाकर इस संबंध में उपस्थित कर्मचारियों को जानकारी दिया था किंतु उनके द्वारा उस दिन किसी भी प्रकार की कोई उचित कार्यवाही नहीं किया जिसके कारण आज इन तीन मवेशियों की जान चला गया इस घटना में मेरे साथी राधेश्याम यादव बाल बाल बचे नहीं तो उनका भी जान चल जाता।

इस घटना के संबंध में सरपंच अहिल्या चुरेंद्र के रवैया को देखकर ग्रामीणों में है आक्रोश का माहौल

यह दर्दनाक घटना घटना के पश्चात जब गांव के चार-पांच नागरिकों द्वारा सरपंच अहिल्या चुरेंद्र के पास पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी दिया गया तब सहयोग करने की अपेक्षा उनके द्वारा नागरिकों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया जिससे ग्रामीणों में सरपंच के खिलाफ आक्रोश का माहौल बना हुआ है।

बिजली विभाग के जेई से इस घटना के संबंध में जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि

मैं अभी अर्जुंदा डी सी में कुछ दिन पहले ही प्रभार लिया हूं मेरे को अभी कहां पर क्या है बिल्कुल पता नहीं है इस घटना के संबंध में मै अपने उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दिया हूं।