बिहान समुह के महिलाएं जब कर्ज माफी के लिए मुख्यमंत्री से मिलने गोडमर्रा पहुंचे तब मुख्यमंत्री जी ने ठेठ छत्तीसगढ़िया अंदाज में महिलाओं से कहा” इही मेर धरना में बैठहु का ओ”

दैनिक बालोद न्यूज।आज बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रनचिरई,बरबसपुर से लगभग 50 से अधिक महिलाओं की टोली भूपेश बघेल मुख्यमंत्री से मिलने के लिए गोडमर्रा पहुंचे थे छ. ग. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन “बिहान” समूह की महिलाएं ग्राम गोंडमर्रा पहुंची जहां मंच में पहुंचकर महिलाओं ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कोरोना महामारी के चलते हम कर्ज पटाने में सक्षम नहीं है हालही में आपने तिजा पोरा तिहार के अवसर पर स्व सहायता समूह का कर्ज माफ किया है बिहान समूह का कर्ज माफ नहीं किया है।

इस पर मुख्यमंत्री जी मजाकिया अंदाज में ठेठ छत्तीसगढ़िया अंदाज में कहा ईही मेर धरना में बैठूं का ओ

, महिलाओं ने भी सिर हिलाते हुए कहा कि भैय्या हमर कर्ज माफ नहीं करबे ता जरूर बैठबो तब मुख्यमंत्री ने बिहान समुह से आश्वासत करते हुए कहा हैं कि बिलकुल आप लोगो के मांगों पर विचार करेंगे ज्ञात हो कि छ. ग. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान योजना के अन्तर्गत ग्रामीण अंजल की महिलाओं को उनके रोजगार व स्वालंबन हेतु विभिन्न बैंकों से ऋण प्रदान की गई थी परन्तु विगत 2 वर्षों से करोना महामारी के चलते सभी महिलाओं की आर्थिक स्तिथि अत्यंत खराब हो चुकी है वे कर्ज पटाने में सक्षम नहीं है पूर्व में सरकार द्वारा तीजा – पोरा त्यौहार के अवसर पर स्व सहायता समूह का कर्ज माफ किया जा चुका है परन्तु बिहान समूह का सरकार द्वारा अभी तक उन्हें किसी भी प्रकार की कोई आर्थिक मदद नहीं की गई है इसलिए आज बड़ी संख्या में महिलाएं गोंडमर्रा पहुंचकर मुख्यमंत्री को कर्ज माफी के लिएज्ञापन सौपे । जिसमें प्रमुख रूप से समूह की सविता साहू, तोरिणी पटेल, जानकी साहू बिहान समूह के प्रतिनिधि के रूप में तीन महिलाएं मुख्यमंत्री से मुलाकात किये।