फुलबासन यादव 50 लाख रुपए जीत कर इस सीजन केबीसी 12 के प्रथम 50 लाख जीतने वाली प्रतिभागीय बन गयी,वहीं छत्तीसगढ़ के नाम गौरवान्वित किया

बालोद/राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ की संस्कारधानी ‘राजनांदगांव’  की रहने वालीपद्मश्री फूलबासन यादव महिलाओं के लिए मिसाल हैं. केबीसी 12  में आने वाले कर्मवीर स्पेशल  एपिसोड में बीते शुक्रवार (23 अक्टूबर) को पद्मश्री से सम्मानित फूलबासन यादव  बतौर गेस्ट आईं.वे छत्तीसगढ़ की परंपरागत वेश भूषा में कौन बनेगा करोडपति में शामिल हुई  उनके खेल में उनका साथ देने के लिए बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस रेणुका शहाणेभी उनके साथ पहुंचीं‌।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांवजिले की रहने वाली फूलबासन महिलाओं के लिए मिसाल हैं. वह जनहित कार्य समिति माँ बमलेश्वरी महिला समूह  के माध्यम से आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़ी महिलाओं की मदद करती हैं. उन्होंने अपनी बातों से अमिताभ बच्चन को भी काफी प्रभावित किया. इस शो से वह 50 लाख रुपये जीतकर वापस लौटीं.  50 साल की फूलबासन यादव भारत में छत्तीसगढ़ की आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़ी महिलाओं के विकास के लिए अथक प्रयास कर रही हैं।

.पहले आत्मनिर्भर बनने के लिए उनका गरीबी से संघर्ष और फिर दूसरों को सशक्त बनाने में उनका योगदान, अनेक लोगों के लिए एक प्रेरणा है. शो में 50 लाख के लिए पूछे गए सवाल का उन्होंने सही जवाब दिया. 50 लाख के लिए हिमाचल प्रदेश से जुड़ा सवाल पूछा गया था. ।