प्रशासन कर रहा इनकार, लेकिन धड़ल्ले से रेत वाहन हो रहा पार

फिर दो हाईवा रेत वाहन पकड़ाया

डोंगरगांव। शासन – प्रशासन द्वारा 15 जून के बाद अंचल के रेत खदानों के बंद होने के लाख दावों के बाद भी रोज -रोज इस क्षेत्र से सैकड़ों वाहनों में रेत की तस्करी लगातार जारी है। रात के अंधेरे में अंधाधुंध दौड़ रहे रेत भरी वाहनों के कारण लोगों का जीवन दांव पर लग गया हैं।
जानकारी के अनुसार मानपुर अंचल के तोलुम, पानाबरस, डोंगरगांव के सांकरदाहरा, खुज्जी, भटगुना, लक्ष्मणभरदा, रातापायली, सुखरी सहित कुछ अन्य क्षेत्रों से लगातार रेत का परिवहन चोरी – छिपे होने की जानकारी मिली हैं। इनमें से कई वाहनों के पास रायल्टी पर्ची ही नहीं रहती हैं। बताया जाता है कि अवैध रेत के परिवहन में कई सफेदपोश तथा रसूखदार लोग जुड़े हुए हैं, जिसके कारण कई बार राजस्व, पुलिस और खनिज विभाग भी कार्यवाही से परहेज करता हैं।
जानकारी के अनुसार बीते 17 जुलाई की देर रात्रि को मुखबिर की सूचना पर डोंगरगांव थाने के सामने ही पुलिस ने रेत से भरी दो हाईवा को पकड़ा। जिनसे रेत परिवहन संबंधी वैध कागजात मांगा गया, तो ड्राइवर द्वारा किसी प्रकार की रायल्टी पर्ची नहीं दिखाने पर दोनों वाहनों को जप्त कर मौके पर पंचनामा बनाकर प्रतिवेदन खनिज विभाग को भेजा गया। जप्त किये गये हाईवा क्र. सीजी 08 एई 8172 तथा सीजी 07 बीडी 4795 को वर्तमान में थाना परिसर में खड़ा किया गया हैं।
इस संबंध में सहायक खनिज अधिकारी सुभाष साहू ने बताया
कि इस संबंध में उनको डोंगरगांव थाने से मौखिक सूचना प्राप्त हुई हैं। लिखित में जानकारी प्राप्त होने पर खनिज अधिनियम के तहत जुर्माना आदि की कार्यवाही की जायेगी।