डीएव्ही स्कूल के 21 बच्चों का रिजल्ट पहली बार 90 फीसदी से ज्यादा

दल्लीराजहरा। नगर की डीएव्ही इस्पात सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल के 12 वी के सीबीएसई परीक्षा परिणाम में स्कूल के 21 छात्र छात्राओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक लाकर दल्ली राजहरा के शैक्षणिक इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है सोमवार को सीबीएसई 12 वी का घोषित परिणाम में डीएव्ही सीनियर विंग स्कूल के अनुभव वर्मा ने 95. 2 प्रतिशत अंक हासिल किया है अनुभव वर्मा के पिता मुकुंद वर्मा बीएसपी में मास्टर टेक्नीशियन के पद में कार्यरत है वहीं माता ग्रहणी है अनुभव इजीनियरिंग करना चाहते है उन्होंने बताया कि वे परीक्षा के समय ही काफी देर पढ़ाई करते थे नही तो रोजाना 1 से लेकर 2 घण्टे ही पड़ते थे हा स्कूल में कराई गई पढ़ाई का रोज रिवीजन करते थे इन्हें अच्छे अंक आने की तो उम्मीद थी इतने अधिक अंक ला स्कूल में टॉपर हो जाने की उम्मीद नही थी पिता मुकुंद वर्मा ने कहा कि वे और उनका परिवार काफी हर्षित है बेटे ने सामान्य तरीके से पढ़ाई की ,खेलकूद व स्कूल के अन्य कार्यक्रमों में भाग किया कभी पढ़ाई के नाम से तनाव में भी नही देखा आज खुशी है कि बेटे ने माँ बाप का नाम रोशन किया।  

125 मे 121 बच्चे हुए उत्तीर्ण

वहीं शुभेंदु आचार्यजी ने 94.2 प्रतिशत,साक्षी कुमारे ने 93.8, सत्यम द्विवेदी 93.4,हिमांशु यादव 93.4, पीयूष कुमार सिंह 93, अनीश मेंढे 92.6, जिज्ञासा परिरा 92.2, इशांत बिश 92, नोहर सिंह साहू 92, अनुष्का खरे 91.8, राहुल दंडोना 91.8, हेमंजली साहू 91.4, अलंकृत महतो 91.4 रश्मि 90.8, श्वेता साहू 90.8, प्रांजल गुप्ता 90.6, क्रिस्टी जोशफ 90.6, विशाल दास 90.4 ,प्रकाश कनार 90.2 एवम प्रज्वल कुमार ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया विद्यालय में अध्यनरत 125 में 121 विद्यार्थियों उत्तीर्ण हुए।

विद्यालय के प्राचार्य अल्का शर्मा ने कहा

इस वर्ष का रिजल्ट 10 वर्षो के नगर में स्कूल के स्थापना काल के बाद से अब तक के परीक्षा परिणामों से बेहतर होकर एक इतिहास रचा हैं। इस सफलता का श्रेय विद्यालय के टीचर एवं परिजनों व होनहार विद्यार्थियों को जाता है आगे भी इससे और अधिक बेहतर रिजल्ट लाने का पूरा प्रयास रहेगा नगर में डीएव्ही विद्यालय का हायर सेकेंड्री का परीक्षा परिणाम सदैव अच्छा आता आया है . डीएव्ही के स्थापना काल से आते हुए सर्वोत्तम परीक्षा परिणामों में विगत वर्ष का परिणाम उत्कृष्ट था 2018 के सत्र में 14 विद्यार्थियों व 2019 के सत्र में 13 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किये थे लेकिन इस वर्ष के परीक्षा परिणाम ने तो अपने सारे पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए नगर के शैक्षणिक इतिहास में एक नया ही कीर्तिमान स्थापित किया है विद्यालय के 21 बच्चों ने 90 फीसदी अंक लाकर नगर का नाम सम्पूर्ण छग में गौरान्वित किया है।

अनुशासन के साथ साथ स्वयं का मेहनत और लगन सफलता दिलाता है

इस सर्वोत्तम परीक्षा परिणाम की प्राप्ति में प्राचार्य अल्का शर्मा सफल निर्देशन एवं विद्यालय में उनके द्वारा अथक प्रयास से निर्मित किये गये अनुशासन पूर्ण माहौल का विशेष योगदान है प्राचार्य के सफलतम निर्देशन पर शिक्षकों के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने यह अप्रत्याशित सफलता हासिल की है , यहां सबसे गौरतलब बात यह है कि जहां एक ओर सपूर्ण सफलता हासिल की है। यहां सबसे गौरतलब बात यह है कि जहां एक ओर संपूर्ण विश्व में कोराना जैसी महामारी फैली हुई है इन सब विषम परिस्थितियों के बीच डीएव्ही के बच्चों का सर्वोत्तम परीक्षा परिणाम सराहणीय है .इन्होने अपने प्रतिमा का लोहा मानकर विद्यालय सहित नगर का नाम रोशन किया है .खास बात यह है कि विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों ने शत्प्रतिशत सफलता हासिल की है .बच्चों की इस शानदार सफलता पर प्राचार्या अल्का शर्मा सहित सभी शिक्षको ने शुभकामनाएं दी हैं।