हादसा:बालोद जिले के इस गांव के रहने वाले बाप बेटी की दर्दनाक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत ,वही मां बेटे घायल अस्पताल में भर्ती

मदहोश बाईक सवार ने मारी टक्कर, पिता पुत्री की मौत, पिनकापार के पास दो मोटरसाइकिल में आम जीवीने सामने भिड़न्त

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।शराब के नशे में मदहोश बाईक सवार ने सामने से आ रहे एक अन्य बाईक सवार को सीधी टक्कर मार दी। इससे सामने बाईक चालक सहित सामने बैठी उसकी बेटी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। डोंगरगांव से पिनकापार मार्ग पर घटित घटना में पांच अन्य गंभीर हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव रिफर किया गया है।
जानकारी के अनुसार मूलरूप से ग्राम टटेंगा (जेवरतला) निवासी पीताम्बर साहू आ. गैंदलाल साहू (35 वर्ष) ग्राम खुर्सीपार (कबीरमठ नादिया) से विवाह उपरांत अपनी पत्नि डेमिन (30 वर्ष), पुत्र खोमेन्द्र (10 वर्ष) तथा पुत्री निशा (6 वर्ष) को बाईक में बैठाकर गृहग्राम जाने के लिए दोपहर में रवाना हुए । इस बीच वे ग्राम पिनकापार के करीब पहुंचे ही थे, कि सामने से तीन सवारी आ रहे बाईक सवार ने उन्हें सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों बाईक में सवार सातों लोग उछलकर इधर उधर गिर पड़े।

घटना की जानकारी होते ही आने जाने वाले राहगीरों ने एबुलेंस तथा उनके परिजनों को सूचना दी

एबुलेंस के आने में समय लगता देख एक कार सवार ने गंभीर रूप से घायल पीताम्बर को सबसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोंगरगांव लेकर पहुंचे। उसके बाद दो एबुलेंस अन्य छ: लोगों को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची। इतनी बड़ी संख्या में एक साथ घायलों के सायं 5.30 बजे स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। यहां पर मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करते हुए एम्बुलेंस से घायलों को उतारने तथा वार्ड में शिफ्ट करने में सहयोग किया।


इस दौरान एकमात्र महिला डॉक्टर के उपलब्ध होने पर तत्काल आनन फानन में कुछ स्थानीय डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को कॉल करके बुलाया गया

तब घायलों का इलाज प्रारंभ हो सका। लेकिन इलाज के दौरान ही गंभीर रूप से घायल पिताम्बर साहू (35 वर्ष) तथा बालिका निशा (6 वर्ष) की मौत होने की खबर है। शेष घायलों में से बेहतर इलाज के लिए डेमिन तथा खोमेन्द्र को मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। इसके अलावा एक अन्य बाईक में सवार खूबलाल, चमन पटेल तथा एक अन्य का प्रारंभिक इलाज किया गया। इनमें से बाईक चालक को नाक , मुंह सहित सीने आदि में गंभीर चोट के कारण सर्वप्रथम रिफर किया गया। इसके बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए इनमें से अन्य दो को भी मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव रिफर करने की जानकारी मिली है।

शराब ने फिर उजाड़ दिया एक हंसता खेलता परिवार

आज की घटना के पीछे फिर एक बार युवकों का शराब सेवन बड़ी वजह बनकर सामने आई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक बाईक में सवार तीनों युवक शराब के नशे में मदहोश बताये गये। अस्पताल पहुंचने के दौरान भी युवकों के मुंह से शराब की तेज दुर्गंध आने के समाचार है। सामान्य स्पीड में परिवार सहित जा रहे साहू परिवार का मुखिया इस घटना में काल कवलित हो गया। वहीं एक बच्ची भी बेसमय सडक़ दुर्घटना की अपनी जान गंवा बैठी। बताया जाता है कि मृतक की पत्नि घटना के बाद से सदमे में है। वहीं बालक के भी मुंह आदि में चोट पहुंची है। घटना के बाद शादी घर में मातम का माहौल है और घर वाले सदमे में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *