हत्या का हुआ खुलासा पुराने रंजीश के चलते आरोपी ने ली बुजुर्ग महिला की जान

रेजर ब्लेड से गला काटकर निर्ममता हत्या के मामले मे डोंगरगांव पुलिस और सायबर के टीम ने 24 घंटे के अन्दर आरोपी को किया गिरफ्तार

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।हत्या के बाद मृतिका के सोने चांदी के सामान और मोबाईल को ले गया था आरोपी पूर्व में भी चोरी के मामले में जा चुका है श्रीमती चमारिन बाई पति वेदराम मंडावी निवासी कोकपुर ने सूचना दिया की उसके पड़ोस की महिला श्रीमती कुवर बाई उम्र 70 साल का शव मृतिका के कमरे में खून से लतपथ पड़े होने की सूचना पर डोंगरगांव पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर एंव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा को हालात से अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त कर तत्काल ग्राम कोकपुर पहुचकर घटना स्थल निरीक्षण कर मामला गंभीर होने से घटना स्थल को सील कर 30 सितंबर को एसडीओपी श्रीमती नेहा वर्मा एंव फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. मोहन पटेल के साथ थाना प्रभारी भरत बरेठ एंव सायबर सेल से आये कर्मचारियो के साथ घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मृतिका के शरीर पर आये चोट एंव घटना स्थल से प्राप्त साक्ष्य सबुत को संकलित कर डेड बॉडी को पोस्ट मार्डम के लिये रवाना कर घर एंव आसपास के हालात एंव परिजनो के कथन के आधार पर अज्ञात आरोपी के पतासाजी मे जुटे।

पुलिस को कुछ साक्ष्य मिलने पर संदेह के आधार पर गांव के ही युवक को हिरासत में ले कर पुछताछ किया

युवक रोशन उईके पर संदेह एंव उसके संदेहासपद गतिविधि के आधार पर बारीकी से पुछताछ करने पर वह बार बार अपना पिछले पॉच दिन का कार्यकलाप को बदल बदल कर बताता रहा उसके दाहिने हाथ में आये चोट के निशान और चेहरे पर नाखुने से नोचने का निशान के संबंध में संतुष्टी पूर्ण जवाब न मिलने पर कड़ाई से पुछताछ करने पर संदेही रोशन उईके ने यह कबुल कर लिया कि मृतिका कुंवर बाई द्वारा तीन माह पूर्व उसके घर में हुये चोरी को लेकर रोशन पर शंका करती थी और बार बार गाली गलौच करती थी । जिससे संदेही रोशन उईके घटना 27.सितंबर के रात्रि 8.45 बजे करीबन मृतिका के घर गया और मुझे क्यो गाली गलौच कर मुझे चोर कहकर मोहल्ले में बदनाम करती हो कहने पर महिला द्वारा फिर से गाली गलौच करने और चोर -चोर कहके चिल्लाने के कारण संदेही द्वारा बुजुर्ग महिला कुंवर बाई के मुह को दबाकर पलंग में गिराकर दिवाल आल्मीरा में रखे रेजर ब्लेड से महिला के पेट एंव गर्दन में ताबड़तोड़ हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया एंव उसके दूसरे कमरे में लेजाकर प्लास्टिक के ड्रम के उपर बैठाकर उसके मुह को दबाये रखा जिससे कुछ देर में महिला की मृत्यु हो गयी । इसके बाद महिला के द्वारा गले में पहने माला जिसमे सोने की एक पत्ती लगी हुई थी , दोनो हाथ के चांदी के एैठी और उसके बिस्तर पर रखे मोबाईल को लेकर अपने घर के बाड़ी मे पॉलीथीन में भरकर छुपा दिया था । जो आरोपी द्वारा पुलिस को गवाहो के समक्ष बरामद करवाया गया है । आरोपी रोशन उईके उम्र 26 साल निवासी कोकपुर थाना डोंगरगांव राजनांदगांव के खिलाफ प्रर्याप्त साक्ष्य सबुत मिलने से आज दिनांक 01अक्तूबर को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यालय ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया ।
अन्धे कत्ल की गुत्थी सुलझाने मे – उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती नेहा वर्मा , फॉरेसिंक अधिकारी डॉ. मोहन पटेल , निरीक्षक भरत बरेठ , सउनि विजय साहू , म.प्र.आर. माया सिंह गौर , प्र.आर. अनिल शुक्ला , चोवा लाल यादव का विशेष योगदान रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *