इंडियन फार्मासिस्ट असोसिएशन(IPA) के द्वारा रायपुर एआईआईएमएस (एम्स) के खिलाफ अस्पताल के सामने विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।एआईआईएमएस रायपुर प्रबंधन के तानाशाही रवैए के ख़िलाफ़ इंडियन फ़ार्मासिस्ट असोसिएशन के द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन। इंडियन फ़ार्मासिस्ट एसोसिएशन (IPA) का आरोप है कि विगत कई वर्षों से रायपुर AIIMS में फ़ार्मासिस्ट की नियमित भर्ती करने, ड्रग इन्फ़र्मेशन सेंटर ( DIC ) शुरू करने एवं DIC में फ़ार्मासिस्ट नियुक्त करने के साथ ही फ़ार्मेकोविजिलेंस विभाग शुरू करने, AIIMS परिसर में जन औषधि दवा दुकान खोलने आदि की माँग की जा रही है, लेकिन AIIMS रायपुर प्रबंधन एक भी माँग पूरी नहीं करता है ।

पिछले दिनों प्रबंधन से उक्त विषयों को लेकर पैनल मीटिंग हुई थी लेकिन भर्तियाँ करने के बजाय उल्टा संविदा फ़ार्मासिस्ट सुश्री वंदना देवांगन को बिना कोई कारण नौकरी से निकाल दिया गया। इसका कारण उप निदेशक से जानना चाहा तब उनके द्वारा निकाले गए कर्मचारी फ़ार्मासिस्ट वंदना देवांगन को IPA से त्यागपत्र देने, IPA के द्वारा माफ़ीनामा पत्र लिखने पर दोबारा नौकरी पर रखने की बात कही गई।इन बातों से नाराज़ इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन मोर्चा खोल दिया है।