ये है कोरोना क्लास- पिछड़े क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाने के लिए शुरू हुई राजीव गांधी कक्षा, दल्ली के वार्ड तीन में लगी क्लास, अब बालोद के गांव में भी होगी शुरुआत

बालोद।छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएसयूआई की पहल से अब छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में पिछड़े क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाने के लिए अनूठी पहल शुरू की गई है। एनएसयूआई द्वारा राजीव गांधी कक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत बालोद जिले में भी दल्ली राजहरा के वार्ड 3 से हुई है। अब इसका आयोजन बालोद ब्लाक के गांव में भी होगा।

अगली कक्षा बालोद ब्लॉक के ग्राम साकरा ज में लगेगा। जहां पर शिकारी पारा के बच्चों को पढ़ाया जाएगा। बच्चों की पढ़ाई ना रुके और उन्हें शुरुआती शिक्षा मिलती रहे इसलिए यह अभियान छेड़ा गया है। जिसमें कोरोना के खतरे को भी ध्यान में रखकर को सावधानी बरतते हुए सार्वजनिक भवन या अन्य जगहों पर पढ़ा रहे हैं। इस कक्षा के दौरान बच्चों को कोरोना बचाव के प्रति भी जागरूक किया जाता है। कोरोनावायरस से भी जुड़ी कई जानकारियां बच्चों से साझा की जाती है। ताकि वे सावधान रहें और अपने पालकों को भी घर जाकर सचेत करें।


छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष आकाश शर्मा के आदेशानुसार बालोद एनएसयूआई जिला अध्यक्ष कुलदीप यादव के मार्गदर्शन में दल्लीराजहरा ब्लॉक अध्यक्ष भरत देवांगन के नेतृत्व में राजीव गांधी कक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें छोटे बच्चो को पढ़ाया गया एवं कोरोना महामारी से बचाव के बारे में बच्चो को बताया गया। इस क्लास के दौरान मास्क, सेनेटाइजर ,पेंसिल ,रबर, पहाड़ा पुस्तक वितरण किया गया। इस अभियान में प्रमुख रूप से बालोद विधानसभा अध्यक्ष शुभम मिश्रा,डौंडी लोहारा विधानसभा उपाध्यक्ष दिनेश यादव, विधानसभा महासचिव भानु सलामे,रंजीत बघेल,महासचिव तिलक देशमुख,नरेंद्र गंगबोइर, अशोक श्रीवास्तव,अभय ,राज ,अंकुश एवं अन्य एनएसयूआई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।