किसानों के मांग पर खरखरा जलाशय से सिंचाई के लिए छोड़ा गया पानी

संसदीय सचिव ने खोले नहरो के गेट

देवरीबंगला। अल्प वर्षा को देखते हुए सिंचाई के लिए खरखरा जलाशय के एल बी सी एवं आरबीसी नहर के गेट खोल दिए गए हैं । लगातार दो हफ्तों से
अल्प वर्षा को देखते हुए किसान सिंचाई के लिए पानी की मांग कर रहे थे । संसदीय सचिव कुंवर सिह निषाद शुक्रवार को खरखरा जलाशय पहुंचकर नहर नाली का गेट खोलें । उनके साथ खरखरा मोहदीपाट नहर परियोजना क्रमांक 2 के अनुविभागिय अधिकारी एच के सोनी थे। क्षेत्र में मानसून की बेरुखी से किसानी कार्य लगातार पिछड़ता जा रहा था । सिंचाई के पानी की मांग को लेकर संसदीय सचिव कुंवर सिह निषाद एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा जिला पंचायत सदस्य चंद्रप्रभा सुधाकर ने जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे तथा कलेक्टर से खरखरा जलाशय एवं मटिया मोती नाला जलाशय से पानी छोड़ने की मांग की थी ।

कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव के द्वारा जलाशय निरिक्षण करते हुए


तीस हजार एकड़ में होगी सिंचाई

खरखरा जलाशय के एलबीसी एवं आरबीसी नहरों से 30000 से भी अधिक एकड़ में सिंचाई होगी । इसी प्रकार मटिया मोती नाला जलाशय के नहरो को खोल दिया जाए तो क्षेत्र में 15 हजार एकड़ में सिंचाई सुविधा मिलेगी । संसदीय सचिव के साथ जनपद अध्यक्ष जागृत सोनकर , जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष कोदूराम दिल्लीवार तथा संतोष निषाद मौजूद थे ।