सौगात:अर्जुन्दा में नया तहसील कार्यालय का शुभारंभ 23 को, तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद

62 गांव के लोगों को मिल रही सुविधा, अर्जुन्दा क्षेत्र में खुशी की लहर, अब क्षेत्रवासियों को तहसील के काम के लिए गुंडरदेही नहीं जाना पड़ता

दैनिक बालोद न्यूज/अर्जुन्दा।अर्जुन्दा में नया तहसील कार्यालय मटेवा रोड पर बनकर तैयार हो चुका है। 23 दिसंबर को मंत्री अनिल भेड़िया के द्वारा शुभारंभ किया जाएगा। जिसकी तैयारी प्रशासन द्वारा की जा रहा है। बुधवार को संसदीय सचिव व गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद तैयारियों का जायजा लेने नवीन कार्यालय पहुंचे। जहां अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। श्री निषाद ने बताया कि अर्जुन्दा क्षेत्र के नागरिकों और अतिथियों की मौजूदगी में शुक्रवार को नया तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया जाएगा। यह क्षेत्रवासियों की वर्षो से लंबित मांग थी। तहसील खुलने से ग्रामीणों में खुशी है। अस्थायी तौर पर सामुदायिक भवन में कार्यालय का संचालन किया जा रहा था। लेकिन अब तहसील कार्यालय अपने नया भवन में चला जाएगा।

62 गांव के लोगों को मिलेगा लाभ

संसदीय सचिव श्री निषाद ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की गई थी। उन्होंने जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए अर्जुन्दा को नया तहसील का दर्जा दिया। अब बालोद जिले में 5 की जगह 6 तहसील हो गई है। अर्जुन्दा तहसील में 43 ग्राम पंचायत और 62 गांव शामिल है। तीन राजस्व निरीक्षक मंडल हैं। क्षेत्र की जनता को अब तहसील से संबंधित किसी भी काम के लिए गुंडरदेही नहीं जाना पड़ता। इससे लोगों में भी काफी उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *