महिला समूह की महिलाओं को ज्यादा पैसे कमाने की लालच देकर बैंकों से लोन दिला धोखाधड़ी कर फरार व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज।

बालोद।

जिले के थाना अर्जुन्दा अंतर्गत ग्राम देवरी द के महिला समुहो के सदस्यो को खेमू निषाद ग्राम कातरो थाना उतई जिला दुर्ग निवासी के द्वारा विभिन्न बैंको से लोन दिलाकर अधिक ब्याज देने का लालच देकर ग्राम देवरी की महिला समुह के सदस्यो का मृतिका सुनीता के माध्यम से पैसा जमा करा कर जमा पैसे को खोमू निषाद द्वारा धोखाधड़ी कर लेकर फरार हो गया । जिसकी रिपोर्ट अर्जुन्दा थाने में दर्ज कराई गई हैं, रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने खेमू निषाद के ऊपर धारा 306,420 के तहत मामला दर्ज किया हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार

खोमू निषाद द्वारा अधिक ब्याज का लालच देकर समुह के सदस्यो का पैसा जमा करा कर धोखा धड़ी कर फरार होने के कारण मृतिका सुनीता साहू द्वारा खोमू निषाद के कारण आथिर्क व मानसिक रूप से प्रताडित होने के कारण जहर सेवन कर आत्म हत्या की है। मामले पर पुलिस ने मृतिका के परिजन,गवाहो तथा घटना स्थल निरीक्षण करने के बाद पाया गया कि खोमु निषाद के द्वारा महिला समूहों को विश्वास में लाकर उनके साथ इस अपराध को अंजाम देकर फरार हुए और इससे परेशान होकर महिला ने आत्महत्या जैसे कदम उठाए, मामले पर अर्जुन्दा पुलिस फरार आरोपी के खिलाफ धारा 306,420 भादवि के तथत मामला पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश में जुट चुकी है। कुछ दिनों पहले महिला समुह के द्वारा कलेक्टर एस पी बालोद को लिखित शिकायत भी किये थे।