शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के द्वारा दो दिवसीय सामूहिक अवकाश के बाद मांगों के लेकर राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा

राजनांदगांव। अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के आह्वान पर विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी 2 नवंबर व 3 नवंबर को सामूहिक अवकाश पर रहकर 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया।

सत्यम हुमने जिलाध्यक्ष छग प्रदेश स्वा कर्मचारी संघ राजनांदगांव ने बताया कि

छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा हमारे अधिकारी कर्मचारियों के विभिन्न मांगों को नजर अंदाज किया जा रहा है जिस पर अधिकारी कर्मचारी के द्वारा दो दिवसीय सामुहिक अवकाश लेकर काम बाधित कर सरकार को अपना हक मांगा गया

जिसमें से प्रमुख मांग इस प्रकार हैं..

प्रदेश के लिपिकों के वेतन विसंगति को तत्काल निराकरण करने की मांग रखें है ,कोरोना काल में मृत कर्मचारियों के परिजन को तत्काल 50लाख रुपए देने की मांग रखे हैं।
कोरोना काल में कार्यरत पैरामेडिकल स्टाॅफ कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह का अतिरिक्त वेतनमान देने की मांग रखे गए हैं।


अप्लाई 2020 वेतन वृद्धि में रोक लगा है जिसे तत्काल बहाल करने की मांग रखें है,2019 से रुके हुए डीए को तत्काल प्रदान करने की मांग रखे गए हैं,2 सालों से तृतीय श्रेणी में अनुकंपा नियुक्ति पर लगे हुए रोक को तत्काल हटाया जाये।
2004 से नये पेंशन योजना लागू किया गया जिसे हटाकर पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग किया गया है।