ट्रेवल हिस्ट्री- चचेरे भाई की शादी में बाराती बन बेल्हारी गया कोरोना पॉजिटिव वार्ड ब्वाय, गृह ग्राम कनेरी भी आया, रिश्तेदारों के साथ शराब पी

अब रिपोर्ट आने के बाद विभाग भटक रही रिश्तेदारों को ढूंढने,150 से ज्यादा परिवारिक सदस्य को किया जा रहा क्वॉरेंटाइन
बेल्हारी में भी दुल्हन परिवार व उनके रिश्तेदार निगरानी में


दीपक यादव,बालोद। जिले के लिए यह एक बड़ी खबर है कि मेकाहारा रायपुर में वार्ड बॉय के रूप में तैनात एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसका गृह ग्राम गुरुर ब्लॉक का कनेरी है। जहां कुछ दिन पहले युवक अपने चचेरे भाई की शादी में आया हुआ था। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग अब युवक के रिश्तेदारों को ढूंढ रहा है। अब तक 150 से ज्यादा लोगों की लिस्ट तैयार की जा चुकी है। जिन्हें आज क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। कनेरी ही नहीं बल्कि उस दिन शादी में आए हुए अलग-अलग गांव के रिश्तेदारों का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। दरअसल में युवक ग्राम बेल्हारी, पाटन में रायपुर से सीधे बारात में शामिल हुआ था। वहां भी अपने दोस्तों यारों के साथ घूमा, साथ में खाना खाया फिर दूसरे दिन कनेरी भी आया। यहां भी एक दिन रुका, अपने कई दोस्तों के साथ घूमता रहा, बैठकर साथ में शराब भी पी। इसलिए इस मरीज के संपर्क में आने वालों की संख्या सैकड़ों में हो सकती है।

दोस्त निकला पॉजिटिव तो खुद जांच कराने पहुंचा था
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार जिस युवक की रिपोर्ट अभी पॉजिटिव आई है उसे पहले कोई लक्षण ही नहीं था। वह एम्स में ड्यूटी कर रहा था इस बीच उसके एक दोस्त की कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।उसने अपने उच्च अधिकारियों से कहा कि जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसके साथ मैं भी घूमता था। संदेह दूर करने के लिए टेस्ट करवा लेता हूं। जब युवक सहित अन्य 3 लोगों ने टेस्ट करवाया तो तीन की रिपोर्ट नेगेटिव और इसी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जिसके बाद देर रात को रायपुर से बालोद जिला प्रशासन को खबर कर के युवक की ट्रैवल हिस्ट्री के हिसाब से रिश्तेदारों की तलाश, क्वॉरेंटाइन के लिए चिन्हित किया जा रहा है।

इधर परसदा में सहायिका सहित अन्य तीन मजदूरों का लिया गया सैंपल
बालोद ब्लॉक के ग्राम परसदा ज में 35 वर्षीय मजदूर के संपर्क में आए हुए आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका का सैंपल लिया जा रहा है तो वहीं मजदूर के साथ आए डौंडीलोहारा क्षेत्र के 3 मजदूरों का भी सैंपल लिया गया। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। अब बालोद जिले में भी कोरोना के केस एकाएक बढ़ सकते हैं। जिसको लेकर जिला व पुलिस प्रशासन भी पहले से ज्यादा अलर्ट हो गई है।