अच्छी पहल- संजारी गार्डन का बदलेगा नाम, पिंक गार्डन के नाम से होगी नई पहचान, यहां सिर्फ महिलाओं और बच्चों को ही मिलेगी एंट्री

बालोद। बालोद शहर वासियों के लिए एक अच्छी और नई खबर है। वह यह कि अब शहर के हृदय स्थल पर स्थित संजारी गार्डन का नाम बदलने वाला है। नगरपालिका की पहल से अब इस गार्डन को पिंक गार्डन के रूप में डेवलप करने की तैयारी शुरू हो गई है। लॉकडाउन हटने के बाद काम शुरू हो जाएगा। इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने बताया कि पिंक गार्डन बनाकर इस गार्डन को एक नया नाम तो दिया जाएगा तो वहीं यह शहर की एक अलग पहचान भी होगी। जो दूसरों से इस गार्डन को अलग करेगी।
यहां नहीं होगी पुरुषों की एंट्री


इस गार्डन की खासियत यह होगी कि इस जगह पर पुरुष या युवक प्रवेश नहीं कर सकेंगे। उन्हें यहां आने-जाने की इजाजत नहीं होगी। यहां सिर्फ महिलाओं और बच्चों की ही एंट्री होगी। यानी बच्चे और महिलाएं जब चाहे तब इस गार्डन में समय बिताने के लिए आ सकेंगे।

असामाजिक तत्वों का उत्पात होगा बंद
युवाओं व पुरुषों की एंट्री बंद होने से गार्डन में असामाजिक तत्वों का उत्पात बंद होगा क्योंकि अक्सर इस जगह पर कई बार देखरेख के अभाव या गार्डन खुला होने के कारण असामाजिक तत्व के लोग भी आकर बैठे रहते हैं। इससे यहां का माहौल खराब होता है तो वहीं युवाओं की एंट्री के कारण आसपास की महिलाएं और बच्चे भी गार्डन में जाने से घबराते हैं। पर जब इसे पूरी तरह से युवाओं के लिए प्रवेश पर पाबंदी लगा दी जाएगी तो यहां पर निश्चिंत होकर महिलाएं और बच्चे घूमने के लिए जा सकेंगे।

संभ्रांत परिवार के लोगों को भी मिलेगी राहत

पिंक गार्डन बन जाने के बाद सिर्फ बच्चों और महिलाओं के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे में परिवार के लोग जो अन्य जगहों पर बेफिक्र होकर जाने से घबराते हैं, वे इस गार्डन में आकर समय बिता सकेंगे। नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने बताया कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद इस गार्डन को संवारने का काम शुरू हो जाएगा तो वही पार्षद दीप्ति शर्मा द्वारा ही इस गार्डन को डेवलप करने की योजना बनाई गई है। जो शहर की भी एक अलग पहचान बनेगी। इस गार्डन में महिलाओं और बच्चों से संबंधित ही चीजें उपलब्ध रहेगी। वर्तमान में जो सुविधा है उनका भी विस्तार होगा।