गांधी जी के तीन बंदर वाला वाक्य चरितार्थ हो रहा है नगर में बिना स्थल निरीक्षण के रजिस्ट्रार कर रही रजिस्ट्री अवैध कालोनियों का गढ़ बन रहा नगर

रजिस्ट्रार के संरक्षण में अवैध कॉलोनी की रजिस्ट्री यह हो रही है

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।टाउन प्लानिंग की उड़ रही धज्जियां नगर पंचायत मौन, भविष्य में सड़क नाली बनेगी मुख्य समस्या गांधी जी का मुख्य वाक्य बुरा मत देखो बुरा मत सुनो बुरा मत कहो को सार्थक बनाने की ओर डोंगरगांव का प्रशासन लगा हुआ है। नगर पंचायत से महज 500 मीटर पर अवैध कालोनियों का निर्माण हो रहा है। वही रजिस्टार बिना स्थल निरीक्षण के लगातार रजिस्ट्री कर रही है ।
महीने भर में कितनी रजिस्ट्री हुई रजिस्ट्रार को नहीं पता जब पत्रकारों ने रजिस्ट्रार से पूछा कि बीते एक माह में शहर में कुल कितनी रजिस्ट्री यह हुई है तो रजिस्टार इस मामले में समय का अभाव बता कर पल्ला झाड़ना वहीं दूसरी ओर लगातार उनके संरक्षण में अवैध कॉलोनी की रजिस्ट्री यह हो रही है जोकि रजिस्टार ऑफिस से महज 500 मीटर पर स्थित है।

रेरा के नियम का खुलेआम हो रहा उल्लंघन

रियल स्टेट रेगुलर टी एक्ट 2017 का नगर में खुलेआम उल्लंघन हो रहा है उक्त एक्ट में उल्लेखित है कि बनाई जा रही कॉलोनी में सड़क नाली उद्यान आदि की व्यवस्था होना चाहिए जिसकी खानापूर्ति तो छोड़ पालन भी नहीं किया जा रहा है।
नगर पंचायत की बनेगी अवैध कॉलोनी मुसीबत
छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रत्येक कस्बों और शहरों के लिए टाउन प्लांनिग का आदेश दिया है वहीं दूसरी ओर अवैध कालोनियों में सड़क नाली ना बनने के कारण नगर पंचायत के लिए या भविष्य में बड़ी मुसीबत बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *