ग्राम पंचायत खलारी में मनरेगा कार्य मे मेट एवं पंच से नाराज होकर मेट व रोजगार सहायक को हटाने की मांग को लेकर मनरेगा मजदूर जनपद अध्यक्ष के पास पहुंचे

जनपद अध्यक्ष सुचित्रा साहू ने मनरेगा मजदूरों को या आश्वासन दिया की इस बारे में जल्द ही मेट रोजगार सहायक व सीईओ से बात करेंगे

दैनिक बालोद न्यूज/चंदन पटेल/गुंडरदेही।मनरेगा मजदूरों ने मेट एवं वार्ड पंचों पर आरोप लगाते हुए जनपद अध्यक्ष सुचित्रा साहू के निवास में पहुंचकर कार्य मे मनमानी करने का आरोप लगाया है। मजदूरों ने कहा कि केंद्र सरकार की योजना के अनुसार एक गोदी में 13 फीट लंबा 13 फीट चौड़ा एवं 12 इंच गहरा को दो व्यक्तियों को दिया जाता हैं। जबकि तालाब की पार ऊपर होने के कारण 2 मजदूर खुदाई को सुबह से शाम हो जाता है। वही तीन मजदूरों की मांग पर मजदूरों ने जनपद अध्यक्ष के निवास पहुंचकर इस समस्या को समाधान करने के लिए निवेदन किया।

वही मजदूरों का यह भी कहना है की रोजगार सहायक एवं मेट अपनी मनमानी करते हैं

और तलाब के मिट्टी 50 से 60 मीटर दूर पर डलवाया जाता है अधिक दूरी होने के कारण मनरेगा मजदूरों को एक गोदी में 3 मजदूर मांग रहे थे या फिर गोदी की गहराई को कम करने के लिए रोजगार सहायक व मेट को कहा। लेकिन रोजगार सहायक एवं मेट अपनी मनमानी करते रहे एवं मनरेगा मजदूरों से अभद्रता से बात किया। मनरेगा मजदूरों ने बताया की रोजगार सहायक एवं मेट से अपनी समस्या बताई तो रोजगार सहायक मेट ने जिसको काम करना है वह करें वरना घर चले जाएं ऐसा कहा।

मनरेगा मजदूर भेनू यादव ने बताया कि पंचायत द्वारा मनरेगा के मजदूर को ग्राम पंचायत के पुराना स्कूल भवन में खपरा वा अन्य कार्य करवा रहे हैं। यह भी पंचायत के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक मेट की लापरवाही सामने आ रही है। जो जांच का विषय है।

कृष्णकांत साहू मजदूर जो की गत वर्ष रोजगार गारंटी के तहत कार्य की मांग की थी कार्य की उपलब्धता कराते हुए रोजगार सहायक एवं मेटो ने मिलकर स्वीकृति प्रदान की और 10 दिन ग्राम खलारी में बन रहे नवनिर्मित गौठान और 5 दिन मनरेगा के तहत कार्य किए।15 दिवस के कार्य का भुगतान आज पर्यंत तक नहीं हो पाया है जिसकी शिकायत ग्राम खिलारी के रोजगार सहायक मेंट को की जा चुकी है उनके द्वारा केवल हील हवाला दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *