डुड़िया में रोका-छेका का हुआ शुभारंभ

अर्जुन्दा।

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना रोका-छेका का शुभारंभ विकासखंड गुण्डरदेही के अन्तर्गत ग्राम पंचायत डुड़िया के संरपच श्रीमती ललिता भुआर्य, उपसरपंच पवन सिन्हा, रोजगार सहायक पूरन साहू व सचिव,कोटवार अरुण चौहान व समस्त पंचों के साथ मिलकर रोका-छेका कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ साथ मिलकर सभी ने शपथ ली।
अपने व सड़क पर घूम रहे मवेशियों को सड़कों पर और खेतों में नहीं छोड़ेंगे। मवेशियों को निकायों में बने गौठान या कांजी हाउस में ही लेकर आएंगे और कांजी हाउस में पर्याप्त चारा और पानी की व्यवस्था करेंगें। गांव के सड़कों पर दिखने वाले मवेशियों को गौठान में रखा जाएगा।
सड़कों में मवेशियों की वजह से होने वाली दुर्घटना से भी इससे निजात मिलेगी।इस बात का ध्यान रखा जा रहा हैं कि भविष्य में भी सड़कों पर या खेतों की तरफ मवेशी ना जाए इन्हें गौठान में रखकर पर्याप्त पानी और चारे की व्यवस्था की जाए,इस बात के लिए सभी निकायों में निर्देश भी दिया गया हैं।जिसमें ग्राम पंचायत डुड़िया के संरपच श्रीमती ललिता भुआर्य, उपसरपंच पवन सिन्हा, रोजगार पूरन साहू, कोटवार अरूण चौहान, सचिव , यशवंत टंडन, संतलाल देवांगन व समस्त पंचगण उपस्थिति थे।