इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन के स्टेट वर्किग कमेटी के पदाधिकारियों का सर्वसम्मति से हुआ चयन, दिल्ली से मिला फाइनल अप्रूवल

रायपुर/बालोद। इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन दिल्ली, (IPA) के छत्तीसगढ़ स्टेट ब्रांच का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का चयन किया गया। जिसके तहत अध्यक्ष के रूप में फार्मासिस्ट डॉ विनोद वर्मा,उपाध्यक्ष फार्मासिस्ट हीरा शंकर साहू, फार्मासिस्ट सूरज प्रताप सिंह परिहार,सीनियर स्टेट वाईस प्रेसिडेंट फार्मासिस्ट तरुण कुमार त्रिपाठी,जनरल सेक्रेटरी फार्मासिस्ट राहुल वर्मा एवं प्रदेश संयोजक फार्मासिस्ट वैभव शास्त्री का नाम सर्वसम्मति से चयन किया गया। IPA गठन का मुख्य उद्देश्य राज्य में फार्मासिस्ट अलग अलग बैनर के तले आपस मे बटे हुए थे। सभी संगठनों को आपस में मिलाकर एक साथ एक बैनर के तले पूरे देश और राज्यो के फार्मासिस्टों को संगठित करने के लिए IPA का गठन किया जा रहा है,ताकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन IMA के तर्ज पर फार्मासिस्टों का भी रिप्रेजेंटेशन पूरे देश में एक ही बैनर के तले हो सके। पूरे देश भर में इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन (IPA) फार्मासिस्टों का सबसे पुराना संगठन है। जिसमें देश भर के लगभग 1.5 लाख से ज्यादा फार्मासिस्ट जुड़े हुए है। स्टेट ब्रांच का गठन होने से सभी फार्मासिस्टों में काफी उत्साह है।
सभी जिले में चलेगा सदस्यता अभियान

वर्किंग कमेटी के गठन के बाद अब आगे सभी जिलों में सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। वर्तमान में पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है,संगठन की रणनीति है कि ऐसे विषम परिस्थिति में पूरे राज्य के फार्मासिस्ट सरकार के साथ है व हर संभव सहायता के लिए तैयार है। हर जिले से फार्मासिस्टों के प्रतिनिधि मंडल ने कोरोना वारियर के रूप में अपना पंजीयन करवाया है, वालेंटियर्स के रूप में काम कर रहे है। कुछ जिलों में फार्मासिस्ट मास्क व सैनिटाइजर घर में बनाकर निःशुल्क वितरण कर रहे है। इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन के छत्तीसगढ़ ब्रांच की ओर से राज्य सरकार को 51000 हजार की राशि प्रदान की गई है। पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना से जंग में फार्मासिस्ट समुदाय आर्थिक व फिजिकल दोनों ही रूप से सहयोग के लिए सरकार और समाज के साथ हमेशा तत्पर रहेगा।