ब्रेन हेमरेज के साथ कोरोना पॉजिटिव सचिव की मौत के बाद कैसे हुआ मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार, पढ़िए पूरी खबर

डोंगरगांव। कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए आज ब्लॉक के 13 पंचायत सचिवों का कोविड टेस्ट किया गया है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमित सचिव नेमीचंद विश्वकर्मा का आज दोपहर कोविड के नियमों का पालन करते हुए ग्राम सोनेसरार में अंतिम संस्कार किया गया। साथ ही फौरी तौर पर परिवारजनों के सहायतार्थ 51 हजार रू. की सहायता राशि परिवार के मुखिया को दी गई। उल्लेखनीय है कि कोरोना पॉजीटिव पाये जाने के बाद ग्राम पंचायत रातापायली के सचिव के संपर्क में आने वाले वाले ग्रामवासी, परिवारजन तथा विभिन्न ग्राम पंचायतों के सचिवों तथा जनपद पंचायत के अधिकारियों – कर्मचारियों का पिछले दो दिनों से कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। कल मृत सचिव के गृहग्राम सोनेसरार के 27 तथा 10 पंचायत सचिवों के कोविड टेस्ट के बाद आज पुनङ स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 13 सचिवों का कोरोना टेस्ट कराया गया। उक्त सभी का एक – दो दिन में रिपोर्ट आने की संभावना है, जिसके बाद प्रशासनिक रूप से आगे की रणनीति तैयार की जायेगी। ग्राम के अन्य लोग दहशत में आ गये।
51 हजार रू. की सहायता राशि दी गई


युवावस्था में काल के गाल में समा चुके सचिव नेमीचंद विश्वकर्मा के परिवारजनों को ब्लॉक सचिव संघ की ओर से 39050 रूपये तथा जनपद पंचायत की ओर से 25 हजार रू. की सहयोग राशि आज प्रदान की गई। गृहग्राम में अंत्येष्टि के बाद संघ के अध्यक्ष रामदुलार साहू, गोकुल निषाद, तिलक गंधर्व, रूपलाल नायक, गंगाराम साहू तथा अन्य सचिवों की उपस्थिति में सहयोग राशि दी गई। इस दौरान ग्रामीणों तथा सचिवों ने दो मिनट का मौन रखकर मृतात्मा को अपनी श्रद्धाजंलि दी।
संपर्क में आये लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

ऐसा समझा जा रहा है कि मृत सचिव इलाज के दौरान रायपुर में ही कोरोना संक्रमित हुआ है। क्योंकि उससे पहले कोरोना से संबंधित किसी तरह के लक्षण उसमें दृष्टिगोचर नहीं हो रहा था, बल्कि वह अन्य बीमारी से ग्रस्त था। फिर भी यदि वह पहले से संक्रमित रहा होगा, तो यहां स्थिति बड़ी भयावह हो सकती है। इससे बचाव के लिए उससे संपर्क में आये ग्रामवासियों, परिजनों सहित पंचायत प्रतिनिधियों व सचिवों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *