खबर का असर- परसतराई सरपंच के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बैठक में शामिल हुए संसदीय सचिव ने भी खुद को किया होम क्वॉरेंटाइन, बोले अब नहीं होगी मुलाकात, फोन या वाट्सएप से लोग कर सकेंगे बात, सभी सरपंच भी रहेंगे अब घर में

दीपक यादव बालोद। 16 अगस्त को जिले में कोरोना के कई मामले सामने आए जिसमें एक मामला सरपंच का भी था। गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम परस तराई की सरपंच की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ब्लॉक के सभी पंचायतों के सरपंचों को जनपद पंचायत प्रशासन ने होम क्वॉरेंटाइन करवा दिया है तो वहीं ग्रामीणों से भी अपील की गई है कि वे सरपंचों से अभी दूरी बनाकर रखें। उनसे मेल मुलाकात कतई ना करें यह इसलिए किया गया क्योंकि जो जो सरपंच कोरोना पीड़ित पाई गई वह गुंडरदेही में आयोजित सरपंच संघ के चुनाव, बैठक में गई थी। जहां पर संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद भी शामिल हुए थे और इस दौरान सरपंच के साथ उनकी फोटोग्राफी भी हुई थी।

संसदीय सचिव का मैसेज

सुरक्षा के लिहाज से संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह ने भी खुद को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है। उन्होंने दैनिक बालोद न्यूज़ को बताया कि जब तक उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती वह भी क्वॉरेंटाइन पर ही रहेंगे। लोग घर पर मिलने के लिए नहीं आ सकेंगे। अगर कोई जरूरी काम है तो उसे फोन व्हाट्सएप ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने सभी सरपंच साथियों से भी अपील की है कि जो भी पॉजिटिव सरपंच के संपर्क में आए हैं वह क्वॉरेंटाइन के नियमों का पालन करें ताकि इस परिस्थिति से जल्द से जल्द निपटा जा सके। आज संसदीय सचिव बालोद क्षेत्र के कुछ गांव में लोकार्पण कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे उनका कहना था कि उन्हें मालूम नहीं था कि कोई सरपंच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कार्यक्रम संपन्न होने के बाद उन्हें इस बात की जानकारी मिली और वह वहां से सीधे घर लौटे। उन्होंने खुद को होम क्वॉरेंटाइन किया है।
गांव में बैठक को लेकर भी प्रतिबंध
तो वही गुंडरदेही ब्लाक के गांव में अभी फिलहाल कोई बैठक भी नहीं होगा। कलेक्टर ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है जिसमें सभी सचिवों को अलर्ट किया गया है कि वह गांव में किसी भी तरह का कोई बैठक नहीं लेंगे। अगर कोई बैठक लेते हैं तो तुरंत इसकी सूचना देंगे इस निर्देश का उद्देश्य यह है कि गांव में किसी भी तरह का भीड़ इकट्ठा ना की जाए। अगर कोई बैठक बहुत जरूरी है तो एसडीएम गुंडरदेही या तहसीलदार की अनुमति लेनी भी जरूरी होगी।