विद्यार्थी परिषद ने किया ग्रीन डोंगरगांव अभियान की शुरुआत

डोंगरगांव। राष्ट्रवादी छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर ईकाई द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन की दृष्टि से नगर में ग्रीन डोंगरगांव अभियान की शुरूआत किये हैं। वृहद् वृक्षारोपण की इस कड़ी में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बीते दिनों नगर के इंदिरा आवास कॉलोनी तथा अन्य मुहल्ले में नीम, आंवला, जामुन, करन, मुनगा, बेलपत्र आदि पौधे रोपे।
इसके साथ ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने लगाये गये पौधों के संरक्षण व संवर्धन के लिए स्वयं के खर्च से सुरक्षा घेरे का भी प्रबंध किया। परिषद के कार्यकर्ताओं के इस प्रयास में मुहल्लेवासियों ने भी बढ़ चढक़र भाग लिया। उक्त वृक्षारोपण कार्यक्रम में अभाविप नगर अध्यक्ष प्रेमचंद साहू, नगरमंत्री नवनीत अहीर, नगर उपाध्यक्ष गौरव यदु, कैलाश देवांगन, सौरभ ठाकुर, पुष्पेंद्र अहीर, गुलाब पटेल, मनोज साहू, दानेश्वर साहू, रूपेश कुमार, यशवंत नायक, दिग्विजय मिश्रा, दिनेश कुमार, अमन ठाकुर, अजय देवांगन सहित अनेक नगरवासी उपस्थित थे।

युवाओं में दिखा उत्साह

ग्रीन एबीवीपी डोंगरगांव अभियान में कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर रहा। स्वस्फूर्त होकर मुहल्ले के युवा भी इस अभियान से जुड़े। विद्यार्थी परिषद के नगर अध्यक्ष प्रेमचंद साहू ने बताया कि ग्रीन डोंगरगांव अंतर्गत नगर के कुछ इलाकों में सघन वृक्षारोपण की रूपरेखा बनाई गई है। साथ ही जनभागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए लोगों को जोडऩे का विशेष अभियान चलाने की योजना हैं।