हमर गौठान हरियर गौठान अभियान शुरू, घीना में रोपे गए 50 पौधे तो डैम का होगा सौंदर्यीकरण संसदीय सचिव ने सीसी रोड की भी दी सौगात, धान खरीदी केंद्र भी खुलेगी

बालोद/ सुरेगांव। ग्राम घीना में “हमर गौठान हरियर गौठान” अभियान की शुरुआत की गई। जिसके तहत एक वृहद कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद व अन्य अतिथियों ने गौठान परिसर में 50 पौधे रोपे। इस दौरान ग्रामीणों की प्रमुख मांगों को भी विधायक ने पूरा करने का आश्वासन दिया। गांव में ग्रामीणों ने सीसी रोड की मांग रखी। जिसे करवाने की विधायक ने घोषणा की तो इसके अलावा घीना के डैम के सौंदर्यीकरण को लेकर सिंचाई विभाग द्वारा ₹50 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाए जाने की भी बात विधायक ने बताई।

घीना में खुलेगी धान खरीदी केंद्र, नहीं जाना होगा दूसरे गांव


किसानों की प्रमुख मांग पर विधायक ने घोषणा किया कि इस सत्र से घीना में भी धान खरीदी का केंद्र बनाया जाएगा। इससे किसानों को यहां से 7 से 10 किलोमीटर दूर अहिबरन नवागांव जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घीना में हड़गहन और कसही के किसान भी धान बेचने के लिए आ सकेंगे।

विधायक बोले ₹2 में गोबर खरीदने वाली देश की एकलौती सरकार है कांग्रेस
इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद ने ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के प्रति प्रोत्साहित किया तो उन्होंने कहा कि गोबर से भी अब आमदनी होगी।

पूरे देश में कांग्रेस सरकार एक ऐसी सरकार है जो ₹2 प्रति किलो में गोबर खरीदेगी। इससे पशुपालन के प्रति भी लगाव बढ़ेगा तो उन्होंने लोगों को पशुपालन के अलावा गोबर संग्रहण के लिए भी प्रोत्साहित किया ताकि गरीब तबके के लोगों को गोबर से भी आय अर्जित हो सके। लोगों को गौठान की देखभाल के अलावा हरियाली सहेजने के लिए भी उन्होंने प्रोत्साहित किया। इस दौरान अध्यक्षता सरपंच बिंदु ताराम ने की।

विशेष अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी देशलहरा, जिला पंचायत सदस्य संध्या भारद्वाज, उपसरपंच डालचंद जैन, जागृत सोनकर, फ़िरंता उइके, जनपद डौंडीलोहारा के उपाध्यक्ष पोषण बनपेला, कोदूराम दिल्ली वार गिरीश चंद्राकर मुकुंद इंदर मन देशमुख नंद कुमार ठाकुर सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।