खबर का असर- जिला अस्पताल को मिली नई संजीवनी 108 की गाड़ी, जिले में 8 नई गाड़ियां भी आ गई

बालोद। संजीवनी 108 की सुविधा को सुधारते हुए संबंधित कंपनी व शासन ने अब जिला अस्पताल के लिए भी एक नई गाड़ी भेज दी है। जिसका उद्घाटन गुरुवार को बालोद विधायक संगीता सिन्हा ने किया। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बालोद जिले में 8 नई गाड़ियां भी आ गई जो अलग-अलग अस्पतालों में सेवा दे रही है। सीएमएचओ डॉ बीएल रात्रे ने बताया कि अब हमें सिर्फ गुरुर अस्पताल के लिए नई गाड़ी का इंतजार है। वहां एक गाड़ी चल रही है। चिखला कसा में नया लोकेशन शुरू किया गया है। देवरी में भी नई गाड़ी पिछले दिनों से शुरू हुई है।

इस सेवा के उद्घाटन अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रेश हिरवानी, विधायक प्रतिनिधि कमलेश श्रीवास्तव, कॉलेज जनभागीदारी अध्यक्ष हसमुख टुवानी, सुमित राजपूत, अस्पताल के व्यवस्थापक ओ पी वर्मा, 108 कंपनी के जिला प्रभारी अविनाश पांडे सहित अन्य स्टाफ मौजूद थे।

ज्ञात हो कि पिछले हफ्ते हमने 108 की बदहाल व्यवस्था को लेकर खबर प्रकाशित की थी। जिसमें बताया गया था कि किस तरह मेंटेनेंस के अभाव में पुरानी गाड़ियां खटारा हो रही है तो मौके पर घायलों को 108 की सुविधा नहीं मिल पा रही है। पाररास में जो वकील आगजनी का शिकार हुआ था उसे भी समय पर गाड़ी ना मिलने के कारण प्राइवेट गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया गया था। जिनकी बाद में सेक्टर 9 भिलाई अस्पताल में मौत हो गई थी।