वृक्षारोपण कर शहीदों की शहादत को किया नमन

राजनांदगॉव। ग्राम पंचायत सिघोंला में जनप्रतिनिधियों,नवयुवक साथियों एवं ग्राम वासियों के सहयोग से 12 जुलाई 2009 को राजनांदगांव जिले के मानपुर क्षेत्र के मदनवाड़ा कोरकोटटी में नक्सली मुड़भेड़ में जिले के पुलिस कप्तान व्ही. के. चौबे सहित हुए 29 जवानों को गांव में वृक्षारोपण कर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित किया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान जितेंद्र कुमार साहू एवं छन्नूलाल साहू ने कहा

वृक्षारोपण के माध्यम से गांव कि लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक बनाना है क्योंकि पर्यावरण स्वस्थ रहेगा तो गांव की जनता भी स्वस्थ रहेगा, हरे-भरे पेड़-पौधे गांव को सुंदर बनाने के साथ-साथ वर्षा की पानी को भी आकर्षित करती है जिससे गांव की जल स्त्रोत को संतुलित करने में मदद करेगा। और कहा कि वृक्षारोपण कर उनकी सुरक्षा का भी पूरा पूरा ध्यान रखा जाएगा।

वृक्षारोपण करते हुए छन्नूलाल साहू

छात्र युवा मंच प्रधानमंत्री ब्लड बैंक प्रभारी जितेंद्र कुमार साहू ने बताया कि छात्र युवा मंच परिवार प्रतिवर्ष वर्ष 12 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता है इसी तर्ज पर इस वर्ष भी 7 जिलों के 74 स्थानों में वृक्षारोपण कर “प्रधानमंत्री हरित प्रदेश योजना”के अंतर्गत छत्तीसगढ़ शासन द्वारा चलाए जा रहे हरियर “छत्तीसगढ़” योजना को साकार करने में अपनी भूमिका निभा रहा हैैं। इस कार्यक्रम के दौरान मुकेश साहू सरपंच ग्राम पंचायत सिंघोला, बंशी लाल जोशी समाज सेवी, लखन लाल सार्वा, तारा बाई साहू समाज सेविका, डा.रोहन सोनकर , भोज राम साहू ब्लाक अध्यक्ष ओबीसी, छन्नूलाल साहू शिक्षक, मोतीलाल साहू उपसरपंच, विवेक जोशी कोटवार , जितेंद्र कुमार साहू , दीपक साहू,वर्कतुण्ड साहू अनिल साहू , टिकेश्वर साहू व बच्चों की टोली उपस्थित थे।