बस एंप्लाइज वेलफेयर सोसाइटी का भी हुआ गठन, कर्मचारियों ने प्रशासन से कहा हमें भी दी जाए सहायता राशि, 3 महीने से हैं बेरोजगार

बालोद। इस कोरोना काल व लॉकडाउन के दौरान वैसे तो बसें बंद है। इनसे जुड़े हुए छोटे-छोटे कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए हैं। इस समस्या को देखते हुए बस एंप्लाइज वेलफेयर सोसाइटी बालोद का गठन किया गया है तो इस संगठन द्वारा जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर बस कर्मचारियों को सहायता दिलाने की मांग की गई है। सोसाइटी के जिला अध्यक्ष शेख इमरान अहमद ने बताया कि हम लोग बस परिवहन के कर्मचारी हैं और दैनिक वेतन भोगी निजी अलग-अलग बस परिवहन में कार्यरत है। लेकिन 22 मार्च रविवार से कोविड-19 कोरोनावायरस के कारण केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में हम सब बेरोजगार हो गए हैं। आज 3 महीने से भी ज्यादा दिन हो गए पर शासन प्रशासन से हमें किसी भी तरह से सहायता नहीं मिली है। जिससे परिवार चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और हमारे सामने परिवार के भरण-पोषण की समस्या भी आ रही है। आगे भी बस परिवहन चलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं इसकी चिंता हमेशा सभी कर्मचारियों को सता रही है कि आगे हम अपने परिवार का भरण पोषण कैसे करेंगे। पहले भी हम सभी कर्मचारी एसडीएम को आवेदन के माध्यम से अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं लेकिन अब तक हमें कोई मदद नहीं मिली है। बस कर्मचारी को हमेशा से कंपनी के मालिक के माध्यम से चुनाव, रैली, शैक्षणिक भ्रमण में ले जाया जाता है किसी भी प्रकार की शासन प्रशासन के कार्य में हमेशा हमने पूरा सहयोग किया है पर आज सभी दैनिक वेतन भोगी बस परिवहन के कर्मचारी को कोई पूछ भी नहीं रहा है। जिससे हमें बहुत परेशानी हो रही है।

वेलफेयर सोसाइटी के नपा अध्यक्ष विकास बने संरक्षक
बस एंप्लाइज वेलफेयर सोसाइटी के अंतर्गत अलग-अलग पदाधिकारी की नियुक्ति की गई है। जिसमें जिला संरक्षण की जिम्मेदारी नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा को मिली हैं। इसके अलावा संरक्षक के रूप में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद बंटी शर्मा तो विधि सलाहकार के रूप में अधिवक्ता दीपक सामटकर व जिला सलाहकार में साकिर खान को नियुक्त किया गया है। इन सबके अलावा जिला अध्यक्ष शेख इमरान अहमद,जिला उपाध्यक्ष सौरभ सिंह मुकेश मालेकर, जिला सचिव डोमेन्द्र कुमार साहू जिला महासचिव तुलेश कुमार साहू कादिर खान जिला कोषाध्यक्ष मनोज देवांगन जिला कार्यकारिणी सदस्य हिरेंद्र गायकवाड अमजद खान अनवर सैफी मोनू पात्रे को नियुक्त किया गया है। इन सभी पदाधिकारियों ने शासन प्रशासन से बस कर्मचारियों को सहायता दिलाने की फरियाद लगाई है।