अयोध्या अध्याय- भाजपाइयों ने निकाली भगवा ध्वज यात्रा, गांव-गांव पहुंचकर बांट रहे दीपक और भी क्या क्या हुआ पढ़िए पूरी खबर

बालोद। 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम जन्म भूमि मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर भाजपा द्वारा भी सभी जिलों में भगवा ध्वज यात्रा निकाली जा रही है। भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा भी बालोद ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी ही एक यात्रा निकाली गई।

जिसके अंतर्गत भाजपाई अलग-अलग गांव में पहुंचकर लोगों को पांच-पांच दीपक भेंट करके इन्हें 5 अगस्त की शाम को घर, गली, मोहल्ले व गांव में जलाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सुबह 10 बजे से ही ध्वज यात्रा ग्राम बघमरा से शुरू हुई। जो मंडल के विभिन्न गांव में भ्रमण करते हुए गुजरी।

जब यह यात्रा दोपहर में ग्राम घुमका में पहुंची तो दैनिक बालोद न्यूज़ डॉट कॉम को यात्रा का नेतृत्व कर रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता पवन साहू ने कहा कि इस अवसर का इंतजार 500 सालों से था। आज वह अवसर आया है। प्रत्येक घर में खासकर हिंदू समाज में 5-5 दीपक जलना चाहिए इसके लिए हम लोगों को प्रेरित कर रहे हैं और साथियों के साथ निकल कर हर गांव पहुंचकर प्रेरित कर रहे हैं। उन्हें अपील भी की जा रही है कि वे अपने घरों में भगवा ध्वज भी लहराए। यह हमारे लिए सौभाग्य का विषय है कि जिस अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए हमारे पूर्वजों ने वर्षों-वर्षों तक संघर्ष किया वह गौरवपूर्ण ऐतिहासिक दिन अब आ गया है।

इस दौरान प्रमुख रूप से भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू, सांसद प्रतिनिधि अश्वन बारले, जिला पंचायत सदस्य कृतिका साहू, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र देशमुख, जनपद सदस्य सीता साहू, वरिष्ठ नेता कामता साहू, बीरेंद्र साहू, दानेश्वर मिश्रा, संतोष साहू, विकास साहू, सतानंद साहू, राधेश्याम जल छत्री, यशवंत साहू, भूपेंद्र चन्द्राकर, मुकेश देशमुख, छगन देशमुख जनपद सदस्य सहित अन्य मौजूद रहे।

तो वहीं भगवा ध्वज यात्रा का शुभारंभ जिला भाजपा के अध्यक्ष कृष्णकांत पवार सहित अन्य दिग्गज नेताओं की अगुवाई से हर गांव में पहुंचकर भाजपाइयों ने लोगों को पांच-पांच दीपक भी भेंट किए।